You are currently viewing AICWA की निर्माताओं से खास अपील, 20 मई को शूटिंग टालने को कहा, बोले- 'वोट

AICWA की निर्माताओं से खास अपील, 20 मई को शूटिंग टालने को कहा, बोले- 'वोट

2024-05-18 16:59:01

नई दिल्ली: ‘ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन’ की खास पहल की बदौलत सिनेमा जगत से जुड़े वर्कर्स और आर्टिस्ट सहजता से वोट डाल पाएंगे. दरअसल, उन्होंने हिंदी सिनेमा के सभी प्रोडक्शन हाउस, चैनलों और फिल्म निर्माताओं से अपील की है कि वे मुंबई में 20 मई को शूटिंग से जुड़ी किसी भी गतिविधि या काम को आगे के लिए टाल दें.

AICWA की अनोखी पहल से मुंबई में वोटिंग को बढ़ावा मिलेगा. दरअसल, फिल्म की शूटिंग में बिजी वर्कर अक्सर वोट डालने में असमर्थ रहते हैं, इसलिए AICWA की यह पहल काफी सराहनीय है. मुंबई में 20 मई को वोटिंग है. वोटिंग को मद्देनजर रखते हुए प्रोडक्शन हाउस से खास अपील की गई है. उन्होंने खत में लिखा, ’20 मई को मुंबई और इसके आसपास कई वोटिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे. बॉलीवुड में हजारों वर्कर और आर्टिस्टों का योगदान है और उन्हें भी वोट डालने का अधिकार है.’

AICWA की पहल सराहनीय
पत्र में आगे लिखा है, ‘जब शूटिंग शुरू होती है, तो वर्कर्स और आर्टिस्ट के लिए वोट डालना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि एक दिन में कई सीन शूट करने की जरूरत पड़ती है. AICWA बॉलीवुड के सभी चैनलों, प्रोड्यूसरों और प्रोडक्शन हाउस से अपील करता है कि अगर मुमकिन हो, तो 20 मई को शूटिंग पोस्टपोन कर दें, ताकि सभी कर्मचारी और कलाकार वोट डाल सकें.

महाराष्ट्र में वोटिंग से पहले प्रशासन भी सख्त
महाराष्ट्र के प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों मुंबई, पालघर, कल्याण और ठाणे में 20 मई को मतदान होंगे. गौरतलब है कि इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के निर्देशों के अनुसार, इन निर्वाचन क्षेत्रों में शनिवार 18 मई को शाम 5 बजे से 20 मई (शाम 5 बजे) तक ‘ड्राई डे’ मनाया जाएगा. यानी इस दरमियान निर्वाचन क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी, ताकि वोटिंग की प्रकिया में किसी तरह की व्यवधान न आए. (इनपुट: श्रिया)

Tags: Bollywood news

All India Cine Workers Association, loksabha election 2024, AICWA, AICWA appeal to production house, election in mumbai, voting in mumbai, AICWA appeals to bollywood, मुंबई में वोटिंग, वोट डालने का अधिकार, ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन

Source link

Loading