You are currently viewing संजीव कुमार की फिल्म से हुई रिजेक्ट, 29 साल बाद फिर उसी धुन से सजी 'वीर जारा'

संजीव कुमार की फिल्म से हुई रिजेक्ट, 29 साल बाद फिर उसी धुन से सजी 'वीर जारा'

2024-05-24 10:04:40

नई दिल्ली.शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘वीर जारा’ को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. खासतौर पर फिल्म के गानों ने तो धमाल मचा दिया था. इस फिल्म के एक गाने की धुन तो साल 1975 में आई फिल्म ‘मौसम’ से ली गई है.

गीतकार और कवि मनोज मुंतशिर आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. हाल ही में उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि ‘वीर जारा’ के हिट गाने ‘तेरे लिए’ और 40 साल पुराने क्लासिक गाने ‘दिल ढूंढता है’ के बीच काफी गहरा कनेक्शन है.

हिना खान की को-स्टार का छलका दर्द, बोलीं- ‘सेट पर होता है जानवरों जैसा व्यवहार, गंदे रूम, गंदे बाथरूम…’

1975 में आई फिल्म की धुन से बना ‘वीर जारा’ का गाना
साल 2004 में रिलीज हुई रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘वीर-जारा’ के शाहरुख खान और प्रीति जिंटा-स्टारर गाने ‘तेरे लिए’ की धुन 1975 की फिल्म ‘मौसम’ से मदन मोहन के ‘दिल ढूंढता है’ की रिजेक्ट की गई धुनों से तैयार किया गया था. इस बात का खुलासा खुद गीतकार और कवि मनोज मुंतशिर ने किया है.

सिंगिंग शो में किया बड़ा खुलासा
‘सुपरस्टार सिंगर 3’ में नजर आए मनोज मुंतशिर ने बताया कि मदन मोहन के ओरिजनल कम्पोजिशन को फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने सराहा, जो मदन के बहुत बड़े फैन भी थे, मनोज ने कहा, ‘दशकों बाद, ‘वीर-जारा’ पर काम करते समय, यश ने इस धुन को जावेद अख्तर के लिरिक्स के साथ जोड़ा. यह हिंदी सिनेमा में एक ऐतिहासिक पल था, जब शायद पहली बार, किसी कंपोजर के म्यूजिक का इस्तेमाल उनके सम्मान में किया गया, जिसमें जावेद अख्तर साहब के शानदार शब्दों के जरिए मदन के निरंतर प्रभाव को दिखाया गया.’

बता दें कि साल 2004 में आई यश चोपड़ा की फिल्म ‘वीर जारा’ ने दर्शकों का ऐसा दिल जीता था कि आज भी लोग इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं. खासतौर पल फिल्म के गाने तो आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े हुए हैं.

Tags: Preity zinta, Shah rukh khan

manoj muntashir, popular song tere liye, veer zaara, madan mohans, dil dhoondta hai, sanjeev kapoor, sharmila tagore, Veer Zaara,Film Veer Zaara,Manoj Bajpayee,Manoj Bajpayee on Veer Raja Role,Shah rukh Khan,Shah rukh Khan Veer Zaara,Veer Zaara 2004,Veer Zara Budget,Veer Zaara Box Office Collection,Manoj Bajpayee Veer Zaara Role,Shah rukh Khan Veer Zaara Role,Actor Manoj Bajpayee,Manoj Bajpayee Movies,Manoj Bajpayee Upcoming Movies,वीर जारा,फिल्म वीर जारा,मनोज बाजपेयी,मनोज बाजपेयी ऑन वीर राजा रोल,शाहरुख खान,शाहरुख खान वीर जारा,वीर जारा 2004,वीर जारा बजट,वीर जारा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन,मनोज बाजपेयी वीर जारा रोल,शाहरुख खान वीर जारा रोल,एक्टर मनोज बाजपेयी,मनोज बाजपेयी फिल्में,मनोज बाजपेयी अपकमिंग फिल्में

Source link

Loading