You are currently viewing 'राष्ट्रपति मेरे पास आईं और कहा- हरि ओम हरि…' अवॉर्ड मिलने पर उषा का रिएक्शन

'राष्ट्रपति मेरे पास आईं और कहा- हरि ओम हरि…' अवॉर्ड मिलने पर उषा का रिएक्शन

2024-04-26 03:45:05

मुंबई. इस साल जनवरी में कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए उषा उथुप को पद्म भूषण अवॉर्ड देने की घोषणा की गई. 22 अप्रैल को राष्ट्रपति भवन में भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में समारोह आयोजित किया गया था. उषा को राष्ट्रपति ने पद्म भूषण से सम्मानित किया. इस मौके पर वह काफी खुश दिखाई दीं. उन्होंने न्यूज 18शोशा को बताया कि वह बप्पी लहरी को आज भी बहुत याद करती हैं.

उषा उथुप ने खुलासा किया कि पद्म भूषण मिलने के मौके पर उन्हें दिवंगत बप्पी लहरी की बहुत याद आई. उषा ने बप्पी लहरी के साथ मिलकर ‘रंबा हो’, ‘हरि ओम हरि’ और ‘कोई यहां नाचे नाचे’ जैसे चार्टबस्टर्स साथ गाए. उन्होंने कहा, “मैंने उन्हें बहुत याद किया. मैंने बप्पी लहरी और आरडी बर्मन दोनों को मिस किया.”

उषा उथुप ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ हुई बातचीत को भी याद किया. उन्होंने कहा,“फोटो-ऑप के बाद, हमने भारत के राष्ट्रपति के साथ चाय पी, जहां प्रधानमंत्री भी आए. सभी से मिले और एक इंटरैक्टिव सेशन किया. वह (राष्ट्रपति) मेरे पास आईं और बोली- ‘हरि ओम हरि… आप के गाने सुनके हम बड़े हुए हैं. आपके गीतों के बिना होली या किसी भी प्रकार की पूजा का कोई सेलिब्रेशन नहीं होता था.”

उषा उथुप ने आगे कहा, “मैं यह सुनकर बहुत हैरान थी. मैं हैरान थी कि उन्हें मेरा गाना ‘हरि ओम हरि’ और ‘रंबा हो’ याद है. इससे मुझे बप्पी दा की बहुत याद आती है.” इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति भवन अंदर से देखकर वह कापी खुश हुईं. उन्होंने राष्ट्रपति भवन की खूबसूरती की भी तारीफ की.

Tags: Bappi Lahiri, Padam awards, Singer

Usha Uthup, President Draupadi murmu,

Source link

Loading