You are currently viewing मुस्लिमों पर भड़के नसीरुद्दीन, कहा-जब बात करनी थी तब सानिया के स्कर्ट की लंबाई

मुस्लिमों पर भड़के नसीरुद्दीन, कहा-जब बात करनी थी तब सानिया के स्कर्ट की लंबाई

2024-06-12 12:41:38

नई दिल्ली. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू के दौरान लोकसभा इलेक्शन के रिजल्ट और देश में हिंदू-मुस्लिम की राजनीति पर खुल कर बातें की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसके साथ ही उन्होंने मुस्लिम लोगों को भी आडे़ हाथ लिया, जिन्होंने छोटी-छोटी बातों का मुद्दा बनाया और गलत चीजों पर सबका ध्यान नोटिस करवाया. अगर वे ऐसा नहीं करते तो कोई भी मुस्लिमों को भटका नहीं सकता था. उन्होंने ये भी कि कहा कि नरेंद्र मोदी पहले ऐसे व्यक्ति नहीं है जिन्होंने मुस्लिम लोगों की खिलाफ बातें की. इससे पहले भी ऐसी राजनीति हो चुकी है.

नसीरुद्दीन शाह ने ‘द वायर’ से बातचीत करते हुए लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी को बहुमत ना मिलने पर बात की. नसीरुद्दीन शाह के अनुसार, इस बारे में हर किसी को सोचना चाहिए और सही तरीके से इसे ठीक करने की बात करनी चाहिए. उनका कहा है कि किसी भी चीज का विरोध करना बेहद आसान है लेकिन किसी चीज का समर्थन करना बेहद ही मुश्किल है. रिपोर्ट के अनुसार, नसीरुद्दीन शाह ने कहा- जो कुछ भी देश में हो रहा है, उसका सारा दोष नरेंद्र मोदी पर लगाना बेहद आसान है. लेकिन क्या ये सच है ? नहीं! क्योंकि मोदी के पावर में आने से पहले भी देश में काफी कुछ गलत था. मोदी ने तो बस उन गलत चीजों को फिर से छुआ है और हवा दे दी जो दबी हुई थी.

दूसरों के धर्म पर करते थे टोंट
नसीरुद्दीन शाह यहीं नहीं रुकते हैं वे कहते हैं कि उन्हें मुस्लिम होने पर ताना मारा जाता था. वह उन पलों को याद किया जब लोगों ने उनके बारे में उनके धर्म के बहुत अनाप-सनाप कहा था. आगे वे अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा- मुझे याद है बचपन में मुझे मुस्लिम होने पर ताना मारा जाता था और मैं भी दूसरों के धर्म पर टोंट करता था. ये सारी चीजें पहले से थीं. नसीरुद्दीन शाह ने नरेंद्र मोदो को बेहद चालाक व्यक्ति कहा और बताया कि उन्होंने बहुत सारी चीजें जानबूझ कर छेड़ा है.

गिनाई मुस्लिमों की गलतियां
नसीरुद्दीन शाह ने आगे बताया कि कहां मुस्लिमों ने गलत किया और उसका फायदा अन्य लोगों उठाया. उन्होंने कहा- सच तो यह है मुस्लिम भी पाक-साफ नहीं हैं. मुस्लिमों ने हमेशा गलत चीजों पर ध्यान लगाया. जब उन्हें शिक्षा और अपनी कौम का ज्ञान बढ़ाने पर करना चाहिए तब वे हिजाब, सानिया मिर्जा की स्कर्ट की लंबाई पर फोकस कर रहे थे. जब मॉडर्न बातें सिखाई जानी थीं तब मदरसों में ढकेलने पर फोकस किया. ये सारी गलती मुस्लिमों की है. उन्होंने आगे मुस्लिम लोगों को फिर से उठने और मुद्दे की बातें करने की अपील की.

मोदी बस परंपरा को फॉलो कर रहे हैं
नसीर के नजर में मुस्लिमों का विरोध करने वाले पहले नेता नरेंद मोदी नहीं है. उन्होंने एंटी मुस्लिम कमेंट्स पर कहा कि वे ( मोदी) ऐसा करने वाले वह पहले नेता नहीं हैं. हां लेकिन उन्होंने बेहद सही समय पर एंट्री मारी है. मुस्लिम लीग के जवाब में हिंदू महासभा 1915 में बनी थी. दो बंगाली लोगों का नाम मुझे याद नहीं आ रहा लेकिन उन लोगों ने 2 नेशन थ्योरी की बात शुरू की थी. ये बातें तब की जब आजादी की लड़ाई आखिरी वक्त थी. उन दिनों हिंदू-मुस्लिम पूरी तरह से एक थे. नसीर का कहना है कि मोदी उस एक परंपरा को फॉलो कर रहे हैं जिसे बहुत पहसे कई नेताओं ने किया था और अब इस परंपरा को कई सारे नेता मिलकर चला रहे हैं. इस लिस्ट में योगी आदित्यनाथ भी हैं जो आज भी कहते हैं कि हिंदू-मुस्लिम साथ नहीं रह सकते.

Tags: BJP, Entertainment news., Naseeruddin Shah

Naseeruddin Shah, Narendra Modi, Naseeruddin Shah on Narendra Modi, नरेंद्र मोदी नसीरुद्दीन शाह, नसीरुद्दीन शाह, नसीरुद्दीन शाह मोदी पर बयान BJP, NDA, TDP, JDU, INDIA Alliance, Hindu, Muslims, Bharat, Naseeruddin Shah called Narendra Modi clever man , Naseeruddin Shah got angry at Muslims, Naseeruddin Shah news, Naseeruddin Shah on Muslims,

Source link

Loading