You are currently viewing मशहूर थिएटर निर्देशक प्रशांत नारायणन नहीं रहे, 51 साल की उम्र में हुआ का निधन

मशहूर थिएटर निर्देशक प्रशांत नारायणन नहीं रहे, 51 साल की उम्र में हुआ का निधन

2023-12-28 22:03:03

तिरुवनंतपुरम. रंगमंच के प्रख्यात निर्देशक और नाटककार प्रशांत नारायणन (Prashanth Narayanan) का गुरुवार को यहां एक सरकारी अस्पताल में निधन हो गया. सूत्रों ने यह जानकारी दी. प्रशांत नारायणन की उम्र 51 वर्ष थी और उनका फेफड़ों से जुड़ी बीमारी का उपचार किया जा रहा था.

तीन दशकों से ज्यादा समय तक रंगमंच जगत में अपनी छाप छोड़ चुके नारायणन ने करीब 60 नाटकों का निर्देशन किया था. उन्होंने बड़ी संख्या में नाटक भी लिखे थे, जिनमें से कुछ ने भाषा की सीमाओं को तोड़ते हुए रंगमंच प्रेमियों का दिल जीत लिया था.

मलयालम के प्रसिद्ध अभिनेता मोहनलाल और मुकेश ने प्रशांत के लिखे नाटक ‘छायामुखी’ में अभिनय किया था, जिसने राज्य के दर्शकों में उनकी (प्रशांत) प्रसिद्धी को और बढ़ा दिया. नारायणन ने ‘मणिकर्णिका’, ‘ताजमहल’ और ‘कारा’ जैसे कई प्रसिद्ध नाटकों का निर्देशन भी किया था.

नारायणन को कई प्रतिष्ठित सम्मानों से नवाजा गया, जिनमें 2003 में सर्वश्रेष्ठ नाटक लेखन के लिए केरल संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार भी शामिल है. केरल के सांस्कृतिक मामलों के मंत्री साजी चेरियन ने अपने शोक संदेश में कहा कि राज्य ने एक प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया, जिन्होंने पिछले तीन दशकों में रंगमंच की दुनिया पर अपनी छाप छोड़ी है.

Tags: South Film Industry

Prashanth Narayanan, theater director Prashanth Narayanan, Prashanth Narayanan is no more, Prashanth Narayanan passes away at the age of 51

Source link

Loading