You are currently viewing जागरूकता नहीं कैंसर पीड़ितों का मजाक बनाया… पूनम पांडे के खिलाफ हो कार्रवाई

जागरूकता नहीं कैंसर पीड़ितों का मजाक बनाया… पूनम पांडे के खिलाफ हो कार्रवाई

2024-02-10 19:12:07

मुंबई. महाराष्ट्र के विधायक सत्यजीत ताम्बे ने शनिवार को मांग की कि मुंबई पुलिस अपनी मौत की फर्जी खबर फैलाने के लिए मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे के खिलाफ कार्रवाई करे. निर्दलीय विधान पार्षद ताम्बे ने कहा कि पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए ताकि वह उन लोगों के लिए एक उदाहरण बन सकें जो खुद के प्रचार के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाते हैं.

सर्विकल कैंसर से पांडे की मृत्यु की खबर आने और सोशल मीडिया पर तीखी बहस छिड़ने के एक दिन बाद 32 वर्षीय अभिनेत्री ने शनिवार को घोषणा की कि वह जीवित है और बीमारी के बारे में ‘गंभीर जागरूकता’ फैलाने के लिए फर्जी खबर प्रकाशित की गई थी. पीटीआई ने अपनी किसी भी खबर में पांडे के निधन की पुष्टि नहीं की थी.

ताम्बे ने एक बयान में कहा, “उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए क्योंकि उन्होंने गलत या भ्रामक जानकारी दी या प्रकाशित कराई.” ताम्बे ने कहा, “सर्विकल कैंसर से एक प्रभावशाली व्यक्ति/मॉडल की मौत की खबर इस बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने का माध्यम नहीं हो सकती.” उन्होंने कहा कि अभिनेत्री ने जागरूकता बढ़ाने के बजाय कैंसर से पीड़ित लोगों का मजाक बनाया.

अपने बयानों से 2011 में चर्चा में आने वाली अभिनेत्री ने बाद में अपने निधन के रहस्य से पर्दा उठाते हुए कहा था कि वह इस बीमारी के बारे में “अहम जानकारी” प्रसारित करके यह सुनिश्चित करना चाहती हैं कि हर एक महिला को इस बीमारी से निपटने के बारे में पता हो. उन्होंने पोस्ट में कहा, “आइए मिलकर इस बीमारी के विनाशकारी असर और सर्विकल कैंसर से मौत को खत्म करें.”

इसके बाद एक वीडियो में पांडे ने इस कदम के लिए माफी मांगी लेकिन कहा कि वह इस बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाना चाहती हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जिन लोगों को मैंने ठेस पहुंचायी है, मैं उनसे माफी मांगती हूं. मेरा मकसद : लोगों को यह बताना था कि हम सर्विकल कैंसर के बारे में पर्याप्त चर्चा नहीं कर रहे हैं.”

अभिनेत्री ने कहा, “मैं जानती हूं कि आपको इस खबर से कितना बुरा लगा होगा, लेकिन मैं आपसे इस बीमारी पर भी विचार करने का अनुरोध करती हूं. इस कदम पर अपनी राय देने से पहले मैं आपसे दुनियाभर में महिलाओं के लिए पैदा हो रही चिंताजनक स्थिति पर गौर करने का अनुरोध करती हूं. इस मुद्दे को लेकर जागरूकता का अभाव ही वह वजह है जिसके कारण मुझे यह कदम उठाना पड़ा.”

Tags: Mumbai police, Poonam Pandey

Poonam Pandey, Mumbai Police, model actor Poonam Pandey, Maharashtra legislator, Satyajeet Tambe, Poonam Pandey FIR, Poonam Pandey News, Poonam Pandey latest news, Poonam Pandey Today News, Poonam Pandey news Today, Poonam Pandey Hindi news, Poonam Pandey Today Hindi news, Poonam Pandey in Hindi, Poonam Pandey news in Hindi, Mumbai Police Case Poonam Pandey, Mumbai Police FIR Poonam Pandey, Poonam Pandey net Worth, Poonam Pandey cervical cancer

Source link

Loading