You are currently viewing एक 'हां' के लिए एक्ट्रेस के आगे-पीछे घूमते रहे डायेरक्टर, जब रिलीज हुई फिल्म

एक 'हां' के लिए एक्ट्रेस के आगे-पीछे घूमते रहे डायेरक्टर, जब रिलीज हुई फिल्म

2024-01-30 13:58:55

नई दिल्ली. बॉलीवुड के शोमैन सुभाष घई इंडस्ट्री में ‘आउट ऑफ द बॉक्स’ फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. सुभाष घई के निर्देशन में बनी कई फिल्में हैं जो आज बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में शामिल हैं. साल 1980 में रिलीज हुई फिल्म ‘कर्ज’ भी एक ऐसी ही फिल्म है. बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर बनने वाली इस फिल्म की कहानी जितनी दिलचस्प थी, उतनी ही रोचक फिल्म की स्टारकास्ट को साइन करने की कहानी थी. हाल ही में निर्देशक सुभाष घई ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म ‘कर्ज’ में एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल की कास्टिंग बिल्कुल भी आसान नहीं थी. इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस से ‘हां’ बुलवाने के लिए डायरेक्टर को खूब पापड़ बेलने पड़े थे. 

डायरेक्टर सुभाष घई ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया कि फिल्म ‘कर्ज’ में एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल को कास्ट करना सबसे मुश्किल था. दरअसल, इस फिल्म में एक्ट्रेस का किरदार नेगेटिव था, जिस वजह से वह इस रोल को अदा नहीं करना चाहती थीं. सुभाष घई अपने इंटरव्यू में कहते हैं, ‘ ‘कर्ज’ में सिमी ग्रेवाल को कास्ट करना मेरे लिए सबसे मुश्किल था’. 

सुभाष घई ने नहीं मानी हार
डायरेक्टर आगे बताते हैं कि एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने उनसे कहा था कि फिल्म की स्क्रिप्ट अच्छी है, लेकिन वह रोल एक्सेप्ट नहीं कर सकती क्योंकि रोल नेगेटिव है. वह फिल्म में वैम्प का किरदार नहीं निभाना चाहती थीं. सुभाष घई ने भी हार नहीं मानी और उन्होंने एक्ट्रेस को मनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की. डायरेक्टर के मुताबिक वह लगातार 5 दिनों तक एक्ट्रेस के घर जाते रहे और उन्होंने पीआर की मदद से आखिरकार एक्ट्रेस को मना ही लिया. 

छा गई थी फिल्म
सुभाष घई ने सिमी ग्रेवाल से ये वादा किया था कि भले ही उनका किरदार नेगेटिव है, लेकिन वह इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे की दर्शकों की नजरों में उनकी इमेज खराब न हो. फिल्म ‘कर्ज’ में सिमी ग्रेवाल के नेगेटिव रोल को काफी पसंद किया गया था. ये फिल्म एक्ट्रेस के करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी. ‘कर्ज’ ने रिलीज होते ही बॉक्स-ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. इस ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म ने क्रिटिक्स की भी खूब वाहवाही लूटी थी.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special

Subhash Ghai all time blockbuster film karz, all time blockbuster film karz, karz movie hit or flop, karz movie ott, karz movie box office collection, karz movie actress simi garewal, actress simi garewal age, simi garewal films, simi garewal best films, simi garewal debut film, simi garewal rishi kapoor films, simi garewal rishi kapoor film karz, simi garewal show, rendezvous with simi garewal, subhash ghai all time blockbuster film karz

Source link

Loading