You are currently viewing T20 World Cup: मेजबान अमेरिका के बैटर ने मचाया कोहराम, कनाडा की करारी हार

T20 World Cup: मेजबान अमेरिका के बैटर ने मचाया कोहराम, कनाडा की करारी हार

2024-06-02 04:00:43

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप का आगाज मेजबान अमेरिका ने धमाकेदार अंदाज में किया है. एंड्रीज गौस और आरोन जोन्स की जोड़ी ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए कनाडा के गेंदबाजों का दम निकाल दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने नवनीत धालीवाल और निकोलस किर्टन की फिफ्टी के दम पर 5 विकेट पर 194 रन का स्कोर खड़ा किया था. अमेरिका के बैटर ने इस स्कोर को छोटा साबित कर दिया. दोनों ने फिफ्टी जमाई और शतकीय साझेदारी करते हुए मैच को लगभग खत्म कर दिया. 17.4 ओवर में अमेरिका ने 3 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल किया.

कनाडा के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप का पहला मैच खेलने उतरी मेजबान अमेरिका की टीम ने टूर्नामेंट का आगाज शानदार ढंग से किया. कप्तान मोनांक पटेल ने टॉस जीतकर कनाडा के खिलाफ पहले गेंदबाजी चुनी. नवनीत धालीवाल और निकोलस किर्टन ने फिफ्टी ठोकते हुए टीम को 194 रन के स्कोर तक पहुंचाया तो लगा कि लक्ष्य मेजबान टीम के लिए मुश्किल साबित होगा. स्टीवन टेलर बिना खाता खोले आउट हुए और फिर कप्तान मोनांक भी महज 16 रन ही बना पाए. दो विकेट झटकने के बाद कनाडा हावी होकर खेलता नजर आया.

एंड्रीज गौस और आरोन जोन्स ने बदला मैच

कनाडा के खिलाफ शुरुआती दो विकेट गंवाने के बाद मैच को एंड्रीज गौस और आरोन जोन्स की जोड़ी ने एकदम से पलट दिया. दोनों ने ना सिर्फ फिफ्टी ठोकी बल्कि कनाडा के गेंदबाजों को जमकर धोया. आरोन जोन्स ने महज 22 बॉल पर 6 छक्के और 1 चौका लगाते हुए फिफ्टी पूरी की तो दूसरी तरफ एंड्रीज गौस ने 39 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के जमाते हुए हाफ सेंचुरी जमा दी.

FIRST PUBLISHED : June 2, 2024, 09:30 IST

T20 world cup 2024, United States of America vs canada, Navneet Dhaliwal, Nicholas Kirton, Aaron Jones, Andries Gous, USA beat Canada

Source link

Loading