You are currently viewing IPL 2024: स्टार्क ने वसूल कराई 24.75 करोड़ की कीमत, KKR को बनाया चैंपियन

IPL 2024: स्टार्क ने वसूल कराई 24.75 करोड़ की कीमत, KKR को बनाया चैंपियन

2024-06-02 19:01:09

चेन्नई. मिचेल स्टार्क ने शायद ही वह ‘रील’ देखी होगी जो एक महीने पहले इंस्टाग्राम पर वायरल हुई थी जब स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों द्वारा उनकी गेंदों पर लगातार छक्के जड़े जा रहे थे. इस रील में स्टार्क की आवाज की जगह हरियाणवी लहजे में कहा जा रहा था ‘मजा ही मजा, आईपीएल में अपनी 24.75 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड कीमत का लुत्फ उठा रहा हूं.’ इस रील को बनाने वाले हालांकि भूल गए थे कि स्टार्क बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और आईपीएल की नीलामी में उन पर इतनी बड़ी रकम इसीलिए लगी थी.

आईपीएल में 8 साल बाद वापसी करने वाले मिचेल स्टार्क ने शुरुआती 9 मैच में सिर्फ सात विकेट लिए थे. उनको आउट ऑफ फॉर्म देख केकेआर के फैंस धीरज खो रहे थे तो ट्रोलर रील बनाने में लग गए थे. इन सबसे दूर स्टार्क फॉर्म में लौटने के लिए मेहनत कर रहे थे. एक बार जब वे फॉर्म में लौटे तो कहर बरपाना शुरू कर दिया. उन्होंने वानखेडे मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना टैलेंट दिखाया और फिर प्लेऑफ तथा फाइनल में. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल में 3 ओवर के स्पेल में सिर्फ 14 रन देकर 2 विकेट झटके. उन्होंने अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी को अपना शिकार बनाया.

KKR की आईपीएल जीत, शाहरुख-सुहाना और अनन्या पांडे… IPL 2012 में और 2024 में भी… फोटो वायरल

मिचेल स्टार्क ने इससे पहले भी बड़े टूर्नामेंटों के फाइनल में बड़े बल्लेबाजों के विकेट चटकाए है. चाहे वह वनडे वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल में ब्रेंडन मैक्कुलम का विकेट हो या वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल, जहां उन्होंने शुभमन गिल और केएल राहुल को चलता कर भारतीय बल्लेबाजी को बैकफुट पर धकेल दिया था.
इस आईपीएल में शानदार लय में रहे अभिषेक शर्मा को फाइनल में जिस तरह से स्टार्क ने चलता किया, उससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की झलक मिल गई इ होगी. विश्व कप या आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में आपको 30 विकेट लेने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि दो या तीन महत्वपूर्ण दिनों में अच्छा प्रदर्शन करना होता है. केकेआर ने तय किया कि स्टार्क की कीमत 24.75 करोड़ रुपये है और न्यू साउथ वेल्स के इस खिलाड़ी ने दिखाया कि जब बड़े मौके की बात आती है, तो वह अनमोल है.

पिछले कई वर्षों से स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट को महत्व दिया और इस लिए दुनिया भर के लीग क्रिकेट में ज्यादा नहीं खेले. उनके लिए लाल कूकाबुरा गेंद से बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने से बेहतर कोई दृश्य नहीं है. स्टार्क ने पिछले साल एशेज से पहले ब्रिटिश अखबार गार्जियन से कहा था, ‘टेस्ट जीत के बाद अपने साथियों के साथ बैठकर उसका जश्न मनाने से बढ़कर मुझे क्रिकेट में और कुछ भी पसंद नहीं है. अपने कई करीबी साथियों के साथ बैगी ग्रीन में खेलने का लुत्फ उठाना शानदार है.’ (इनपुट भाषा)

Tags: IPL 2024

IPL 2024, IPL Final Match KKR vs SRH, Kolkata Knight Riders, Mitchell Starc, Kolkata Knight Riders IPL Champion, Mitchell Starc Price, Mitchell Starc IPL, Mitchell Starc Wicket, Mitchell Starc 24.75 Crore, KKR Wins IPL 2024, IPL 2024 Champion, Gautam Gambhir, Mitchell Starc World Cup, Sunrisers Hyderabad, मिचेल स्टार्क, आईपीएल , 

Source link

Loading