You are currently viewing IPL फाइनल में ऐसी हो सकती है KKR और SRH की प्लेइंग XI

IPL फाइनल में ऐसी हो सकती है KKR और SRH की प्लेइंग XI

2024-05-26 07:23:54

हाइलाइट्स

केकेआर बनाम एसआरएच में फाइनल जंग आज केकेआर की नजर तीसरी बार विजेता बनने पर दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन में ये बदलाव हो सकते हैं

नई दिल्ली. आईपीएल के फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें भिड़ रही हैं. केकेआर की कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे हैं जबकि हैदराबाद की कमान पैट कमिंस के हाथों में है. यह बहु प्रतिक्षित मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. केकेआर ने हैदराबाद को क्वालीफायर 1 में हराकर फाइनल में प्रवेश किया वहीं हैदराबाद ने क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स को मात देकर खिताब के लिए दावा पेश किया. फाइनल में दोनों टीमें इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं. दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी हैं. ऐसे में यह मैच बेहद रोमांचक होने वाला है. केकेआर की बॉलिंग और एसआरएच की बैटिंग के बीच जबरदस्त टक्कर होगी.

केकेआर में पावर हिटर की भरमार है वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में वरुण चक्रवर्ती के रूप में एक बेहतरीन गेंदबाज है. हैदराबाद की टीम ट्रेविस हेड (Travis Head) और अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) पर ज्यादा निर्भर है जो टॉप ऑर्डर में जल्दी जल्दी रन बनाने में माहिर हैं. उनके पास बॉलिंग में भी वैरायटी है.

स्टार खिलाड़ी नदारद… फिर भी विंडीज ने साउथ अफ्रीका से छीन ली टी20 सीरीज, WC से पहले प्रोटियाज टीम के लिए खतरे की घंटी

टीम हारी… लेकिन कैप्टन ने खेली रिकॉर्डतोड़ पारी, बाबर आजम ने रोहित शर्मा को पछाड़ा, खतरे में विराट कोहली का महारिकॉर्ड

केकेआर की संभावित प्लेइंग XI: सुनील नारायण, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

सुनील नारायण केकेआर के लिए साबित होंगे तुरुप का इक्का
केकेआर की ओर से इस सीजन में ओपनर सुनील नारायण (Sunil Narine) ने अभी तक बेहतरीन बैटिंग की है. इस मैच में केकेआर को उनसे काफी उम्मीदें होंगी. नारायण ने गेंद के साथ साथ बल्ले से भी कमाल किया है. जिस पिच पर फाइनल होना है वहां स्पिनर्स का बोलबाला रहता है. ऐसे में सुनील नारायण अपनी फिरकी से भी पावरप्ले में कहर ढा सकते हैं. वह एसआरएच के मिडिल ऑर्डर को भी सस्ते में ढेर कर सकते हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित XI: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन.

क्लासेन, हेड और अभिषेक पर रहेगी नजर
हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन दूसरे हाफ में वह फीके रहे हैं. उनके बाद ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने बेहतरीन खेल दिखाया है. हेड और अभिषेक के बाद क्लासेन पर सभी की नजरें रहेंगी. केकेआर के दोनों स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण बीच के ओवरों में हैदराबाद को मुश्किल में डाल सकते हैं उन्हें क्लासेन काउंटर अटैक से मुश्किल में डाल सकते हैं. लाल मिट्टी से बने विकेट पर यह मैच खेला जाएगा जहां गेंदबाजों को अधिक उछाल मिलेगी. कप्तानों के लिए टॉस अहम होगा.

केकेआर बनाम एसआरएच लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स
केकेआर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल फाइनल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग 26 मई को जियो सिनेमा एप्प पर होगी जबकि लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर होगा. यह मैच रविवार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

Tags: IPL 2024, KKR vs SRH, Sunil narine, Travis Head

kkr vs srh, kkr vs srh final, kkr vs srh ipl final, kkr vs srh predicted xi, kkr vs srh final probable xi, kkr vs srh final key players, kkr vs srh final watch players, kkr vs srh probable xi, sunil narine, abhishek sharma, travis head, ipl final kkr vs srh, kkr vs srh ipl final live streaming, kkr vs srh final pitch report

Source link

Loading