You are currently viewing IND w vs SA w: 6 गेंद पर चाहिए थे 11 रन, गेंदबाज ने अकेले पलट दी बाजी

IND w vs SA w: 6 गेंद पर चाहिए थे 11 रन, गेंदबाज ने अकेले पलट दी बाजी

2024-06-19 15:42:42

हाइलाइट्स

पूजा ने आखिरी ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट लिए भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हारी हुई बाजी जीती

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम सांस थाम देने वाले मैच में साउथ अफ्रीका को 4 रन से हरा दिया. इस जीत से मेजबान भारत 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुका है. साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे. क्रीज पर कप्तान लॉरा वॉल्वार्ट और डी क्लेर्क मौजूद थीं. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दबाव वाले क्षण में गेंदबाजी की जिम्मेदारी पूजा वस्त्रकार को सौंपी. पूजा ने बेहतरीन गेंदबाजी से लगातार दो विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की जीत की मंसूबों पर पानी फेर दिया. उन्होंने आखिरी ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट लेकर भारत की झोली में जीत डाल दी. यह महिला क्रिकेट में सबसे रोमांचक मैचों में से एक रहा.

भारत की ओर से रखे गए 326 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी (IND w vs SA w) टीम 6 विकेट पर 321 रन ही बना सकी. उसकी ओर से लॉरा वॉल्वार्ट (Laura Wolvaardt) ने सर्वाधिक 135 रन बनाए. लॉरा ने अपनी कप्तानी पारी में 12 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर बैटर मरिजाने कैप ने 94 गेंदों पर 114 रन की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल थे.

विराट के सपोर्ट में उतरा ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- सुपर 8 में दिखेगा कोहली का जलवा, कैरेबियाई पिचों पर गेंदबाजों के बनेंगे काल

IND vs AFG: भारत या अफगानिस्तान… सुपर 8 की बाजी कौन करेगा अपने नाम? कोहली क्या खेलेंगे ‘विराट’ पारी

आखिरी ओवर का रोमांच
साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी. पूजा वस्त्रकार (Pooja Vastrakar) ने भारत की ओर से मैच का अखिरी ओवर फेंका. इस ओवर की पहली गेंद पर लॉरा वॉल्वार्ट ने एक रन लेकर स्ट्राइक डी क्लर्क को दी. क्लर्क ने दूसरी गेंद पर चौक जड़ दिया. इसके बाद साउथ अफ्रीका को 4 गेंद पर 6 रन की जरूरत थी. तीसरी गेंद पर पूजा ने डी क्लर्क को पवेलियन भेजा जबकि चौथी गेंद पर उन्होंने शांगासे को हरमनप्रीत कौर के हाथों कैच करा दिया. पांचवीं गेंद पर मियके डी राइडर ने दौड़कर एक रन लिया. छठी गेंद पर लॉरा एक भी रन नहीं बना सकी और भारत इस तरह से रोमांचक मैच अपने नाम करने में सफल रहा.

मंधाना और हरमप्रीत के शतक
इससे पहले भारत ने स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी के दम पर 3 विकेट पर 325 रन बनाए. उप कप्तान मंधाना ने 120 गेंदों पर 136 रन की पारी खेली. उन्होंने 18 चौके और 2 चौके जड़े. हरमप्रीत कौर ने 88 गेंदों पर 103 रन की नाबाद पारी खेली. रिचा घोष ने 13 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए. शेफाली वर्मा 20 रन बनाकर आउट हुईं. मंधाना ने वनडे करियर का सातवां शतक ठोका वहीं हरमनप्रीत कौर के वनडे करियर का यह छठा शतक था.

Tags: Harmanpreet kaur, India Women, Pooja Vastrakar, Smriti mandhana, South africa

Pooja vastrakar, Pooja vastrakar last over, ind w vs sa w, ind w vs sa w 2nd odi, Pooja vastrakar shine bowling, india women vs south africa women odi, harmanpreet kaur, smriti mandhana, harmanpreet kaur century, smriti mandhana hundred, पूजा वस्त्रकार, स्मृति मंधानार, भारत बनाम साउथ अफ्रीका महिला वनडे

Source link

Loading