शोभना आशा ने रचा इतिहास, आरसीबी ने यूपी के जबड़े से छीन ली जीत

2024-03-02 18:42:28

हाइलाइट्स

आरसीबी ने दर्ज की सीजन की पहली जीत
मंधाना की कप्तानी वाली टीम ने आखिरी गेंद पर यूपी को हराया

नई दिल्ली. वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के शुरुआती दोनों मैच बेहद रोमांचक रहे. दोनों मुकाबलों में नतीजा आखिरी गेंद पर आया. स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने सीजन की शुरुआत जीत से की है. आरसीबी ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए डब्ल्यूपीएल 2024 के दूसरे मैच में यूपी वॉरियर्स को आखिरी गेंद पर 2 रन से हराया. इससे पहले उद्घाटन मैच में भी नतीजा आखिरी गेंद पर निकला था. उस मैच में मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स को पराजित किया था. आरसीबी की जीत की नायिका लेग स्पिनर शोभना आशा रहीं जिन्होंने 5 विकेट लेकर इतिहास कायम किया. शोभना लीग के इतिहास में 5 विकेट लेने वाली पहली भारतीय बन गई हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की ओर से रखे गए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) टीम 7 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. आरसीबी की लेग स्पिनर शोभना आशा (Sobhana Asha) ने एक ओवर में 3 विकेट लेकर मैच का रुख अपनी ओर पलट दिया. यूपी की ओर से ग्रेस हैरिस ने सबसे ज्यादा 38 रन की पारी खेली जबकि श्वेता सेहरावत 31 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. तालिया मैक्ग्रा ने 22 रन का योगदान दिया.

उनके जीते जी कुछ नहीं कर सका.. डेब्यू और परफॉर्मेंस पिता को समर्पित, बिहारी छोरा आया और छा गया

मुकाबले में उस समय रोमांच आया जब यूपी वॉरियर्स को जीत के लिए 4 गेंद पर 9 रन की जरूरत थी जबकि सुपर ओवर के लिए 8 रन बनाने थे. हालांकि आखिरी ओवरी की पांचवीं गेंद पर दीप्ति शर्मा ने चौका जड़कर मैच में रोमांच पैदा कर दिया. आखिरी गेंद पर यूपी को 5 रन चाहिए थे लेकिन मोलिक्स के इस गेंद पर दीप्ति 2 रन ही बना सकीं और आरसीबी मुकाबला 2 रन से जीत गया.

इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (62 रन) और सब्बीनेनी मेघना (53 रन) की सही समय पर खेली गई अर्धशतकीय पारियों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) महिला टीम ने 6 विकेट पर 157 रन बनाए. मेघना ने 44 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का जमाया जबकि ऋचा की 37 गेंद की पारी में 12 चौके जड़े थे. इन दोनों ने तब चौथे विकेट के लिए 50 गेंद में 71 रन की भागीदारी निभाई जब टीम ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 7.5 ओवर में 54 रन पर तीन विकेट गंवा दिए.

Tags: Deepti Sharma, Richa Ghosh, Royal Challengers Bangalore, Smriti mandhana, Women’s Premier League

womens premier league, wpl, wpl 2024, Royal Challengers Bangalore, up warriorz, Sobhana Asha, Sobhana Asha takes 5 wicket, Sobhana Asha creats history, Sobhana Asha five fer, Smriti Mandhana, richa ghosh, Alyssa Healy, smriti mandhana fifty, richa ghosh half century, Sobhana Asha, Sabbhineni Meghana, Sabbhineni Meghana fifty, Royal Challengers Bangalore Women vs up warriorz Women, Womens Premier League 2024, RCBW vs UPW

Source link

Loading