You are currently viewing विश्व कप से पाकिस्तान के बाहर होने अधिकारी का खुलासा, PCB अध्यक्ष को सब पता था

विश्व कप से पाकिस्तान के बाहर होने अधिकारी का खुलासा, PCB अध्यक्ष को सब पता था

2024-06-15 17:26:15

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आईसीसी टी20 विश्व कप में खस्ता हार प्रदर्शन के बाद हर तरफ उसकी आलोचना हो रही है. पूर्व क्रिकेटर से लेकर पाकिस्तान के अधिकारी तक अपनी बात रख रहे हैं. टीम के अंदर कलह की सारी खबरें एक एक करके सामने आ रही है. पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को कप्तानी दिए जाने पर सवाल उठाया है. वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां तक कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी को टीम के खिलाड़ियों के बीच के मनमुटाव की जानकारी थी.

पीसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अध्यक्ष मोहसिन नकवी को विश्व कप से पहले ही टीम की समस्याओं के बारे में अच्छी तरह से पता था. उनके करीबी और राष्ट्रीय चयनकर्ता वहाब रियाज ने उन्हें इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने कहा, ‘‘नकवी ने सभी खिलाड़ियों के साथ अकेले में दो बैठकें की और निजी हितों की जगह विश्व कप जीतने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा था. उन्होंने उन्हें विश्व कप के बाद टीम में सभी गलतफहमियों को दूर करने का वादा भी किया था लेकिन बात नहीं बनी.’’

सूत्र ने कहा, ‘‘मैं बाबर का बचाव नहीं कर रहा हूं, लेकिन एक कप्तान को क्या करना चाहिए जब आपका प्रमुख गेंदबाज कमजोर अमेरिका टीम के खिलाफ अंतिम ओवर में 15 रनों का भी बचाव नहीं कर सकता. फुल टॉस पर एक चौका और छह रन दे देता है. संन्यास से वापसी करने वाले एक हरफनमौला को फिटनेस संबंधी समस्या के कारण टीम से बाहर बैठना पड़ता है.’’

एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि टी20 विश्व कप से पहले बाबर आजम को कप्तान बनाए जाने के बाद टीम तीन गुट में बंट गया था. टीम के सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘टीम में तीन गुट हैं, एक का नेतृत्व बाबर आजम कर रहे है तो वहीं दूसरे खेमे की अगुवाई अफरीदी और तीसरे की रिजवान कर रहे हैं. इस सब के बीच मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों की वापसी से टीम की स्थिति और खराब हो गई.”

उन्होंने कहा कि इन सब चीजों के बीच खिलाड़ियों के एजेंटों और सोशल मीडिया अभियान चलाने वाले कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने कुछ ऐसा किया जो नहीं होना था. इन सबके साथ बाहरी तत्वों की भूमिका ने भी टीम में तनाव को और बढ़ाने का काम किया.

Tags: India Vs Pakistan, T20 World Cup

PCB Chairman Mohsin Naqvi, pakistan team, t20 world cup, babar azam, shaheen afridi, mohammed rizwan

Source link

Loading