You are currently viewing लखनऊ सुपर जॉयंट्स को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट, बन रहे ये समीकरण

लखनऊ सुपर जॉयंट्स को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट, बन रहे ये समीकरण

2024-05-09 12:05:06

हाइलाइट्स

एलएसजी के पास अब दो मैच बचे हैं 16 अंक तक पहुंच सकती है एलएसजी

नई दिल्ली. लगातार दो मुकाबले गंवाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तो हद हो गई. हैदराबाद 10 ओवर में ही उसे 10 विकेट से रौंदकर तीसरे नंबर पर पहुंच गया जबकि एलएसजी हार के साथ छठे नंबर पर खिसक गई. इस समय प्वॉइंट टेबल में 3 टीमों के एक समान 12 अंक हैं. लेकिन नेटरनरेट के आधार पर एलएसजी छठे नंबर पर है. लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बाकी बचे दोनों मैच अब नॉकआउट की तरह हो गए हैं. उसे दोनों मैच ना सिर्फ जीतने होंगे बल्कि इस दौरान उसे नेटरनरेट पर भी नजर रखनी होगी जिससे वह अपने उपर वाली टीमों को मात दे सके.

केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने आईपीएल 2024 में 12 मैच खेले हैं जहां उसे 6 में जीत मिली है. 12 अंकों के साथ यह टीम पहले तो ठीक स्थिति में थी लेकिन हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद उसका प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा. हैदराबाद ने जिस तरह से एलएसजी को एकतरफा अंदाज में हराया, उससे उसकी हालत और खराब हो गई. उसके लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी थी. हार के बाद एलसजी बारह अंक पर ही अटक गई लेकिन सबसे बड़ी बात यह रही कि उसका नेटरनरेट भी माइनस में चला गया. इस समय एलएसजी का नेटरनरेट -0.769 का है, जो बाकी टीमों के मुकाबले बेहद खराब है.

लखनऊ सुपर जॉयंट्स को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट, कहां फंस सकता है पेच, बन रहे ये समीकरण

एलएसजी के लिए दोनों मैच नॉकआउट की तरह
एलएसजी अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतकर ज्यादा से ज्यादा 16 अंक तक पहुंच सकती है. केएल राहुल की टीम इस समय 16 अंक की ओर देख रही होगी. इसके बाद एलएसजी चाहेगी कि चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स अपने बाकी के सभी मैच हार जाएं. यदि कुछ टीमों के एक सामान अंक होंगे तो फिर मामला नेटरनरेट पर आकर फंसेगा. हालांकि इसके बाद उसे अन्य टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा. एलएसजी को अब अपने दो और दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है. एलएसजी अगर बाकी के बचे दोनों में से कोई एक मैच भी हारती है तो वह प्लेऑफ के टिकट से दूर चली जाएगी.

3 टीमें कर सकती हैं 16 के मार्क के पार
मौजूदा समय में एलएसजी के लिए चुनौती बहुत कठिन है. कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स पहले ही 16 अंक लेकर पहले और दूसरे नंबर पर विराजमान हैं. तीन टीमें ऐसी हैं जो 16 के मार्क को भी पार कर सकती हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि एलएसजी अपने बाकी के बचे मुकाबलों में घर से बाहर कैसा प्रदर्शन करती है.

Tags: IPL 2024, IPL Playoff, KL Rahul, Lucknow Super Giants

Lucknow Super Giants, Lucknow Super Giants ipl playoff scenario, kl rahil ipl, kl rahul lsg play offs scenario, lsg playoff, lsg play offs after lost srh, kl rahul lsg playoffs scenario, kl rahul sanjeev goenka, sanjeev goenka kl rahul spat

Source link

Loading