You are currently viewing लखनऊ सुपरजायंट्स ने जीत से ली विदाई, मुंबई इंडियंस की 10वीं हार

लखनऊ सुपरजायंट्स ने जीत से ली विदाई, मुंबई इंडियंस की 10वीं हार

2024-05-24 18:53:55

हाइलाइट्स

निकोलस पूरन ने 29 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली केएल राहुल 55 रन बनाकर आउट हुए तुषारा और चावला ने 3-3 विकेट लिए

नई दिल्ली. लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर आईपीएल 2024 से विदाई ली. एलएसजी के पहाड़नुमा स्कोर के नीचे मुंबई के बल्लेबाज दब गए. केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी ने 14 मैचों में 7 जीते जबकि इतने ही मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा. मुंबई इंडियंस की 14 मैचों में यह 10वीं हार है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई टीम 8 अंक लेकर अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर फिनिश किया.

215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 6  विकेट पर 196 रन बनाए. इम्पैक्ट सब के तौर पर उतरे रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस ने पहले विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. ब्रेविस 23 रन बनाकर आउट हुए वहीं सूर्यकुमार यादव को क्रुणाल पंड्या ने रवि बिश्नोई के हाथों कैच कराकर मुंबई को दूसरा झटका दिया. रोहित 38 गेंदों पर 68 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान हार्दिक पंड्या को मोहसिन ने हार्दिक पंड्या के  हाथों 16 के निजी स्कोर पर कैच कराया. बिश्नोई ने नेहाल वढेरा को एक रन के निजी स्कोर पर पवेललियन भेजकर मुंबई को पांचवां झटका दिया. नमन धीर 62 रन बनाकर नाबाद लौटे.

IPL 2024 में पहली बार मिला मौका… 4 ओवर का कोटा भी पूरा नहीं कर पाया गेंदबाज, दिखाया गुस्सा, लंगड़ाते हुए छोड़ा मैदान

टीम इंडिया के हेड कोच क्या गौतम गंभीर होंगे? बीसीसीआई ने दिया ऑफर, 27 मई तक करना होगा अप्लाई

निकोलस पूरन ने 29 गेंदों पर खेली 75 रन की पारी
इससे पहले, निकोलस पूरन की 29 गेंद में 75 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर लखनऊ सुपरजायंट्स ने 6 विकेट पर 214 रन बनाए. पूरन ने अपनी पारी में पांच चौके और आठ छक्के जड़ने के अलावा कप्तान लोकेश राहुल (55) के साथ 44 गेंद में 109 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला. राहुल ने 41 गेंद की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए. आखिरी ओवरों में आयुष बडोनी (10 गेंद में नाबाद 22) और क्रुणाल पंड्या ( सात गेंद में नाबाद 12) ने सातवें विकेट के लिए 17 गेंदों में 36 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया.

नुवान तुषारा और चावला ने 3-3 विकेट चटकाए
मुंबई के लिए नुवान तुषारा ने 28 रन देकर 3 जबकि पीयूष चावला ने 29 रन देकर तीन विकेट लिए. टीम के बाकी सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. तुषारा ने पहले ओवर में देवदत्त पडीक्कल को खाता खोले बगैर एलबीडब्ल्यू आउट किया. मार्कस स्टोइनिस ने अंशुल कंबोज के खिलाफ तीन चौके लगाकर दबाव कम किया तो वहीं कप्तान लोकेश राहुल ने पीयूष चावला का छठे ओवर में स्वागत दो छक्के से किया. इस अनुभवी गेंदबाज ने हालांकि इसी ओवर में स्टोइनिस को एलबीडब्ल्यू कर मुंबई को बड़ी सफलता  दिलाई.

पावरप्ले में एलएसजी का स्कोर 2 विकेट पर 49 रन था
पावरप्ले के बाद टीम का स्कोर दो विकेट पर 49 रन था. चावला ने 10वें ओवर में हुड्डा की नौ गेंद में 11 रन की पारी को खत्म किया. पूरन के क्रीज पर आने के बाद एलएसजी की रनगति ने रफ्तार पकड़ी. एक छोर से राहुल दौड़कर रन चुराने पर ध्यान दे रहे थे तो वही पूरन कंबोज के अगले दो ओवरो में तीन छक्के और दो चौके जड़कर रन गति को तेज किया. उन्होंने 13वें ओवरों में 22 रन बटोरने के बाद अगले ओवर में हार्दिक पंड्या के खिलाफ दो छक्के जड़ दिए. उन्होंने अर्जुन के खिलाफ लगातार दो छक्के लगाकर 19 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. अर्जुन चोटिल होने के बाद आगे गेंदबाजी नहीं कर सके और उनकी जगह ओवर पूरा करने  आए नमन धीर के खिलाफ पूरन और राहुल ने छक्के जड़े जिससे एलएसजी ने 15वें ओवर में 29 रन बटोरे.

राहुल ने चौके के जरिए अर्धशतक पूरा किया
राहुल ने रोमारियो शेपर्ड के खिलाफ चौका लगाकर 37 गेंद में अपना पचासा पूरा किया. तुषारा ने 17वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर पूरन और अरशद खान (शून्य) को चलता किया तो वहीं चावला ने अगले ओवर की पहली गेंद पर राहुल की संयमित पारी को खत्म किया जिससे एलएसजी ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट गंवाए. बडोनी और क्रुणाल ने रन गति को कम नहीं होने दिया. बडोनी ने आखिरी ओवर में रोमारियो शेफर्ड के खिलाफ दो छक्के और एक चौका लगाया.

Tags: KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mumbai indians, Nicholas Pooran, Rohit sharma

mi vs lsg, mumbai indians vs lucknow super giants, kl rahul, nicholas pooran, arjun tendulkar, piyush chawla, rohit sharma, naman dhir, dewald bravis, marcus stoinis, ayush badoni, nuwan thusara

Source link

Loading