You are currently viewing मैं सफल नहीं हो पाया… द्रविड़ को लेकर ये क्या बोल गए रोहित शर्मा?

मैं सफल नहीं हो पाया… द्रविड़ को लेकर ये क्या बोल गए रोहित शर्मा?

2024-06-04 17:09:48

हाइलाइट्स

रोहित ने द्रविड़ की कप्तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया राहुल द्रविड़ बहुत बड़े रोल मॉडल हैं: रोहित शर्मा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर एक खुलासा किया है. रोहित का कहना है कि उन्होंने द्रविड़ से हेड कोच के तौर पर बने रहने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हुए. रोहित शर्मा ने यह बात आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच की पूर्व संध्या पर कही. भारत और आयरलैंड की टीमें बुधवार को विश्व कप के 8वें मैच में टकराएंगी. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 8:00 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप में 15 साल पहले एक बार भिड़ चुकी हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कैसे उन्होंने  राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को रोकने की कोशिश की. बकौल रोहित, ‘ मैंने उन्हें कोच पद पर बने रहने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वह तैयार नहीं थे. मेरे पहले इंटरनेशनल कप्तान द्रविड़ थे. वह बहुत बड़े रोल मॉडल हैं. मैं उन्हें टीम इंडिया से जाते हुए नहीं देख सकता.’ द्रविड़ ने सोमवार को पुष्टि की कि वह भारत के मुख्य कोच के रूप में एक्सटेंशन नहीं करेंगे.

IND vs IRE T20 World Cup: कोहली से लेकर पंत तक… वो 5 सूरमा जो अकेले मैच जिताने का रखते हैं दम

चतुर रणनीतिकार हैं गंभीर… भारतीय क्रिकेट को ले जा सकते हैं आगे, वर्ल्ड चैंपियन कोच का गौती के लिए ग्रीन सिग्नल

रोहित हुए इमोशनल
रोहित अपने पहले कप्तान के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए. रोहित ने कहा कि जाहिर तौर पर ऐसी कई चीजें हैं जिनका उन्हें ध्यान रखना होगा. मैंने व्यक्तिगत रूप से उनके साथ अपने समय का आनंद लिया.’ रोहित ने इस मौके पर अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण को याद करते हुए कहा कि उन्होंने राहुल की कप्तानी में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था. बकौल रोहित, ‘ जब मैंने आयरलैंड में पदार्पण किया था तो वह मेरे पहले अंतरराष्ट्रीय कप्तान थे. जब मैं टेस्ट मैचों के लिए टीम में आया था तब मैंने उन्हें करीब से खेलते हुए देखा था. वह हम सभी के लिए इतने बड़े आदर्श रहे है. बड़े होते हुए, हमने उन्हें खेलते हुए देखा है और हम जानते हैं कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से एक खिलाड़ी के रूप में क्या हासिल किया है. हम पिछले कुछ वर्षों में टीम के लिए उनके योगदान की सराहना करते हैं.’

गौतम गंभीर रेस में आगे
टीम इंडिया के नए कोच के तौर पर गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे है. हालांकि गंभीर ने इस पद के लिए आवेदन किया है या नहीं , इसको लेकर उन्होंने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. बीसीसीआई की ओर से भी गंभीर की ओर से आवेदन के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है.  गंभीर की मेंटरशिप में केकेआर ने हाल में आईपीएल की ट्रॉफी उठाई थी. गंभीर दो बार विश्व विजेता टीम के सदस्य रह चुके हैं.

नेशनल टीम का कोच बनना पसंद करूंगा: गंभीर
गौतम गंभीर ने हाल में कहा था कि वह नेशनल टीम के लिए कोच बनना पसंद करेंगे. उन्होंने कहा था कि इससे बड़ा उनके करियर में और सम्मान की बात क्या को सकता है. एक कार्यक्रम में स्टूडेंट के सवाल के जवाब में गौती ने टीम इंडिया के कोच बनने की इच्छा जाहिर की थी.

Tags: India vs Ireland, Rahul Dravid, Rohit sharma, T20 World Cup

rohit sharma, t20 world cup, rahul dravid, icc t20 world cup 2024, india national cricket team, team india, rohit sharma on rahul dravid coaching, rohit sharma rahul dravid, team india at t20 world cup, team india t20 world cup, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़

Source link

Loading