You are currently viewing भारत ने 8 बॉलर्स आजमाए… फिर भी ऑलआउट नहीं हुई टीम, पंत हिट, नया ओपनर फ्लॉप

भारत ने 8 बॉलर्स आजमाए… फिर भी ऑलआउट नहीं हुई टीम, पंत हिट, नया ओपनर फ्लॉप

2024-06-01 18:10:35

हाइलाइट्स

अर्शदीप- शिवम दुबे ने 2-2 विकेट झटके भारत ने बांग्लादेश को 60 रन से हराया टीम इंडिया ने इस मैच में 8 गेंदबाज आजमाए

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने वॉर्मअप मैच में अपनी तैयारियों को बखूबी परखा. रोहित एंड कंपनी ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्मअप मैच में शानदार जीत दर्ज की. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने बांग्लादेश को 60 रन से हराया. इस मुकाबले में विकेटकीपर ऋषभ पंत बल्ले से हिट रहे जबकि बतौर ओपनर उतरे संजू सैमसन ने निराश किया. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 8:00 बजे खेला जाएगा.

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश (IND vs BAN) की टीम 8 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और शिवम दुबे ने 2- 2 विकेट चटकाए जबकि सिराज, बुमराह, अक्षर पटेल, और पंड्या के खाते में एक एक विकेट आए. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 8 गेंदबाजों को आजमाए, फिर वो विपक्षी टीम को ऑलआउट नहीं कर सके. भारत की ओर से अर्शदीप, बुमराह, सिराज, अक्षर, पंड्या, शिवम दुबे, कुलदीप और जडेजा ने गेंदबाजी की.

बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. 41 के कुल स्कोर पर उसकी आधी टीम पवेलियन लौट गई. ओपनर सौम्य सरकार को अर्शदीप सिंह ने चौथी ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया. सरकार खाता भी नहीं खोल सके. लिटन दास को अर्शदीप सिंह ने 6 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. कप्तान नजमुल हुसैन शंटो को सिराज ने हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया. शंटो खाता भी नहीं खोल सके. तौहीद ह्दय 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ओपनर तंजीद हसन 17 रन बनाकर आउट हुए. महमदुल्लाह 40 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए वहीं शाकिब अल हसन ने 28 रन का योगदान दिया.

ऋषभ पंत ने अर्धशतक के साथ मनाया वापसी का जश्न… 32 गेंदों पर जड़ा पचासा, टी20 वर्ल्ड कप में साबित होंगे X फैक्टर

IND vs BAN Warm up: विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खेलने क्यों नहीं उतरे? कैप्टन रोहित ने बताई वजह

भारत ने 5 विकेट पर 182 रन बनाए
इससे पहले, ऋषभ पंत ने टी20 विश्व कप के लिए प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी दावेदारी को तूफानी अर्धशतक बनाकर मजबूत किया. जिससे भारत ने 5 विकेट पर 182 रन बनाए. पंत दिसंबर 2022 में भयानक कार दुर्घटना के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे है. वह धीमी पिच पर 32 गेंद की पारी में चार चौके और चार छक्के की मदद से 53 रन बनाकर रिटायर आउट हुए. इस पारी से टीम में विकेटकीपर के दावेदार के तौर पर उन्होंने संजू सैमसन को पीछे छोड़ दिया.

संजू सैमसन रहे फ्लॉप
सैमसन ने कप्तान रोहित शर्मा (19 गेंद में 23 रन) के साथ पारी का आगाज किया था लेकिन वह छह गेंद में एक रन ही बना सके. विश्व कप के मुख्य मैचों में रोहित के साथ विराट कोहली के भारतीय पारी की आगाज करने की संभावना है लेकिन कोहली शुक्रवार को ही अमेरिका पहुंचकर टीम से जुड़े है. वह इस अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं थे. पंत ने दूसरे विकेट के लिए 48 और सूर्यकुमार यादव (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 44 रन की अहम साझेदारी की.

ऋषभ पंत ने 32 गेंदों पर जड़ा पचासा
हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवरों में सहजता से कुछ बड़े शॉट खेल 23 गेंद में नाबाद 40 रन का योगदान दिया. आईपीएल 2024 से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने शानदार करने वाले पंत ने अपनी लय को यहां भी जारी रखा. उन्होंने सौम्य सरकार के खिलाफ फ्लिक कर फाइन लेग पर शानदार चौका जड़ा तो वही महमुदूल्लाह रियाज के खिलाफ एक हाथ से गेंद को दर्शकों के पास पहुंचा दिया. उन्होंने शाकिब के खिलाफ लगातार गेंद पर छक्का लगाने के बाद 12वें ओवर में इस गेंदबाज के खिलाफ चौका लगाकर 32 गेंद मे अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर रिटायर आउट हो गए.

हार्दिक पंड्या ने जड़ा हैट्रिक छक्का
शिवम दुबे को चार रन पर जीवनदान मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके. वह 16 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हो गए. भारत को अब तेजी से रन बनाने की जरूरत थी और हार्दिक इस कसौटी पर खरे उतरे. हार्दिक को 26 रन पर जीवनदान मिला. उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर तनवीर इस्लाम के खिलाफ हैट्रिक छक्का जड़ा. आईपीएल में निराशाजनक अभियान के बाद इस तरह की पारी से हार्दिक का हौसला और टीम प्रबंधन का उन पर विश्वास जरूर बढ़ेगा.

Tags: Arshdeep Singh, Hardik Pandya, India vs Bangladesh, Rishabh Pant, Rohit sharma, T20 World Cup

India vs Bangladesh, Warm-up, ind vs ban warm up, t20 world cup, icc t20 world cup, arshdeep singh, rohit sharma, suryakumar yadav, rishabh pant, rohit sharma, mohammed siraj, sanju samson, ind vs ban warm up match, भारत बनाम बांग्लादेश, टी20 वर्ल्ड कप, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह

Source link

Loading