पाकिस्तान आज हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, करो या मरो का मुकाबला 8 बजे से

2024-06-11 05:43:57

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में लगातार दो मैच हार चुकी पाकिस्तान की टीम आज 9 जून को फिर मैदान पर उतर रही है. पाकिस्तान के लिए कनाडा से होने वाला मुकाबला करो या मरो का है. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. अगर पाकिस्तान हारा तो सुपर-8 के दरवाजे उसके लिए बंद हो जाएंगे. इतना ही नहीं. न्यूयॉर्क में तकरीबन रोज बारिश हो रही है. अगर बारिश आई और मैच रद हुआ तो भी पाकिस्तान का सफर ग्रुप राउंड में ही खत्म हो जाएगा.

पाकिस्तान और कनाडा का मुकाबला मंगलवार को न्‍यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है. यहां की पिच बैटर्स के लिए कब्रगाह साबित हुई है. हालांकि, कनाडा इस बात पर इतरा सकता है कि यहां अब तक खेले गए 5 मैचों में सबसे बड़ा स्कोर उसी के नाम है. उसने आयरलैंड के खिलाफ 137 रन बनाए थे, जो इस मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा स्कोर है. न्यूयॉर्क की इस पिच पर पहली पारी का औसत स्‍कोर 106 और दूसरी पारी का औसत स्‍कोर 104 ही है.

पिच के औसत स्कोर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान और कनाडा के मुकाबले में बड़ा स्कोर नहीं बनने वाला. पाकिस्तान की टीम अब तक अपने 4 में से 2 मैच हार चुकी है. उसे भारत के अलावा अमेरिका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. कनाडा के फैंस भी उम्मीद कर रहे होंगे कि उनकी टीम पाकिस्तान को हराकर एक और उलटफेर करे. कनाडा की टीम आयरलैंड को हरा चुकी है. इसलिए उसके हौसले बुलंद रहेंगे.

न्‍यूयॉर्क में कनाडा ने जो कर दिखाया वो IND-PAK भी नहीं कर सके, इस टीम ने बनाया सबसे बड़ा रन चेज का रिकॉर्ड

पाकिस्तान मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए में है. इस ग्रुप में भारत, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड की टीमें भी हैं. सभी टीमें दो-दो मैच खेल चुकी हैं. पॉइंट टेबल में भारत, अमेरिका और कनाडा पहले तीन स्थान पर हैं. इसके बाद पाकिस्तान चौथे और आयरलैंड पांचवें नंबर पर है. ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-8 में प्रवेश करेंगी. फिलहाल इस रेस में भारत और अमेरिका आगे हैं.

पाकिस्तान जीता तो पॉइंट टेबल में खुलेगा खाता 
आज मंगलवार को पाकिस्तान और कनाडा अपना तीसरा मैच खेलेंगी. अगर पाकिस्तान यह मैच जीता तो उसे पॉइंट टेबल में 2 अंक हो जाएंगे और वह सुपर-8 की रेस में बना रहेगा. अगर पाकिस्तान हारा या मैच रद हुआ तो वह पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर ही रह जाएगा. इसके बाद अगर वह अपना चौथा मैच जीत ले तब भी टॉप-2 में नहीं आ पाएगा.

जीत से खुलेंगे सुपर-8 के रास्ते
पाकिस्तान का सुपर-8 का रास्ता सिर्फ और सिर्फ जीत से होकर जाता है. उसे सुपर-8 में जाने के लिए पहले तो कनाडा और आयरलैंड को हराना होगा. साथ ही यह दुआ करनी होगी कि अमेरिका अपने दोनों मैच हार जाए. लेकिन यहां भी एक खेल है. अगर अमेरिका का कोई मैच बारिश के कारण रद हो जाए तो भी पाकिस्तान के लिए सुपर-8 का दरवाजा बंद हो जाएगा.

Tags: Icc T20 world cup, Pakistan cricket, T20 World Cup

T20 World Cup, PAK vs CAN T20 World Cup 2024, Pakistan vs Canada, ICC T20 World Cup, Pakistan Latest News, टी20 वर्ल्ड कप 2024, भारत, पाकिस्तान, कनाडा बनाम पाकिस्तान, Pakistan Cricket, T20 World Cup 2024 Super 8, CAN vs PAK T20, Canada vs Pakistan, 

Source link

Loading