टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पड़े कम, चयनकर्ता खेलने उतरे मैच

2024-05-29 11:32:30

पोर्ट ऑफ स्पेन. आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले सभी टीमें प्रैक्टिस मैच में खेलकर अपनी तैयारी को आखिरी टच दे रही है. इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया की टीम नामीबिया के खिलाफ खेलने उतरी. इस मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जो बेहद चौंकाने वाला था. खिलाड़ियों की कमी के कारण ऑस्ट्रेलिया को नामीबिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के वार्म अप मैच में मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच सहित सहयोगी स्टाफ के चार सदस्यों को मैदान पर उतारना पड़ा लेकिन इसके बावजूद टीम ने आसान जीत दर्ज की.

ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर की 21 गेंद में नाबाद 54 रन की पारी के अलावा फिट हो चुके जोश हेजलवुड (पांच रन पर दो विकेट) तथा लेग स्पिनर एडम जंपा (25 रन पर तीन विकेट) की प्रभावी गेंदबाजी से सात विकेट से जीत दर्ज की. टीम ने नामीबिया के 119 रन के लक्ष्य को 10 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया. दो महीने लंबे आईपीएल में हिस्सा लेने के बाद पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, मिशेल स्टार्क, कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल को स्वदेश में ब्रेक दिया गया है. ऐसे में मुख्य चयनकर्ता और पूर्व कप्तान जॉर्ज बैली तथा मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर उतरना पड़ा.

बैली और मैकडोनाल्ड के अलावा 46 साल के क्षेत्ररक्षण कोच आंद्रे बोरोवेच को भी क्षेत्ररक्षण के लिए आना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मार्श और हेजलवुड जब ड्रेसिंग रूम में लौटे तो मैकडोनाल्ड और 49 साल के बल्लेबाजी कोच ब्रेड हॉज को मैदान पर आना पड़ा. तीन महीने में अपना पहला मैच खेलने वाले हेजलवुड अच्छी लय में दिखे.

हेजलवुड ने मंगलवार को मैच के बाद ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ से कहा, ‘‘बेशक हमारे पास पूरे खिलाड़ी नहीं थे लेकिन जो खिलाड़ी खेले उनमें से संभवत: कुछ को बड़े ब्रेक के बाद मैच खेलने की जरूरत थी.’’ ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान कमिंस, हेड और स्टार्क चेन्नई में रविवार को हुए आईपीएल फाइनल का हिस्सा थे.

FIRST PUBLISHED : May 29, 2024, 17:02 IST

australia selector George Bailey, George Bailey, t20 world cup, t20 world cup warm up match

Source link

Loading