You are currently viewing टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्डकप में लगाया जीत का पंच, सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्डकप में लगाया जीत का पंच, सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम

2024-06-22 17:48:02

हाइलाइट्स

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 196 रन बनाए हार्दिक पंड्या ने 27 गेंदों पर नाबाद 50 रन की पारी खेली भारत ने बांग्लादेश को 50 रन से पराजित किया

नई दिल्ली.  भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विजयी पंच लगाया है. सुपर 8 के अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 50 रन से हराया. एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को हर डिपार्टमेंट में पछाड़ा. इस जीत से भारतीय टीम सेमीफाइनल की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिए हैं. भारत 4 अंक लेकर सुपर 8 स्टेज के ग्रुप ए की पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ नंबर एक पर पहुंच गया है. इस विश्व कप में भारतीय टीम अभी तक अजेय है. भारत मौजूदा विश्व कप में खेले अपने सभी पांचों मैच जीते हैं. टीम इंडिया सुपर 8 के अपने तीसरे और आखिरी मैच में 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 8 विकेट पर 146 रन ही बना सकी. बांग्लादेश को पहला झटका 35 के स्कोर पर लगा. लिटन दास को हार्दिक पंड्या ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को पहला झटका दिया. लिटन 10 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हुए. तंजीद हसन को कुलदीप यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. तंजीद ने 29 गेंदों पर 31 रन बनाए. शाकिब अल हसन को 11 रन पर कुलदीप यादव ने आउट किया. जसप्रीत बुमराह ने नजमुल हुसैन शंटो को 40 के निजी स्कोर पर बाउंड्री के नजदीक अर्शदीप सिंह के हाथों कैच कराया. जाकिर अली 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें अर्शदीप सिंह ने आउट किया.  रिशाद के रूप में बांग्लादेश ने अपना सातवां विकेट गंवाया. बुमराह ने रोहित के हाथों रिशाद को कैच कराया. अर्शदीप ने महमूदुल्लाह को अर्शदीप के हाथों 13 रन के निजी स्कोर पर कैच कराया.

गरजता बल्ला, उड़ती गेंद… ऑलराउंडर ने बांग्लादेशी बॉलर्स को जमकर कूटा, भारत के लिए रचा इतिहास

IND vs BAN: कोहली का वर्ल्ड कप में ‘विराट’ कारनामा, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

हार्दिक ने 27 गेंदों पर फिफ्टी ठोकी
इससे पहले, हार्दिक पंड्या के तेजतर्रार अर्धशतक और उनकी अगुआई में बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने 5 विकेट पर 196 रन बनाए. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने 27 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 50 रन बनाए. विराट कोहली ने 37, ऋषभ पंत ने 36 और शिवम दुबे ने 34 ने रन की पारी खेली. बांग्लादेश की तरफ से तंजीम हसन साकिब ने 32 जबकि रिशाद हुसैन ने 43 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

शंटो ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया
बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (23 रन, 11 गेंद, तीन चौके, एक छक्का) और विराट कोहली ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई. बांग्लादेश ने मेहदी हसन और शाकिब अल हसन (37 रन पर एक विकेट) की स्पिन जोड़ी से गेंदबाजी की शुरुआत कराई. रोहित ने मेहदी हसन और शाकिब पर चौके मारे. उन्होंने और कोहली ने शाकिब पर छक्का भी जड़ा. रोहित हालांकि शाकिब की गेंद पर एक और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को हवा में लहराकर जाकिर अली को कैच दे बैठे.

कोहली ने मुस्ताफिजुर पर छक्के जड़ पावरप्ले में स्कोर 53 पर पहुंचाया
कोहली ने मुस्ताफिजुर पर छक्के के साथ पावर प्ले में भारत का स्कोर एक विकेट पर 53 रन तक पहुंचाया. कोहली ने रिशाद का स्वागत सीधे छक्के के साथ किया जबकि पंत ने भी इस लेग स्पिनर पर चौका जड़ा. कोहली तेज गेंदबाज तंजीम की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हुए. उन्होंने 28 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और एक चौका मारा. सूर्यकुमार यादव ने (06) पहली ही गेंद पर तंजीम पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर विकेटकीपर लिटन दास को कैच दे बैठे.

भारत ने 17वें ओवर में 150 रन पूरे किए
भारत ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 83 रन बनाए. पंत ने 11वें ओवर में मुस्तफिजुर पर दो चौके और एक छक्का जड़कर भारत के रनों का शतक पूरा किया. उन्होंने अगले ओवर में रिशाद की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश में शॉर्ट थर्ड मैन पर तंजीम को कैच दे बैठे. पंत ने 24 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के मारे. हार्दिक पंड्या ने मेहदी हसन की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर तेवर दिखाए जबकि शुभम दुबे ने भी शाकिब और तंजीम पर छक्के के साथ 17वें ओवर में टीम के 150 रन पूरे किए. दुबे ने रिशाद पर भी छक्का मारा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 24 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के मारे. हार्दिक ने रिशाद और तंजीम पर छक्के मारे और अंतिम ओवर में मुस्ताफिजुर पर तीन चौकों के साथ 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

Tags: Hardik Pandya, Icc T20 world cup, India vs Bangladesh

ind vs ban, india vs bangladesh t20i, india vs bangladesh super 8, ind vs ban t20 world cup, najmul hussain shanto, tanjid hasan shakib, t20 world cup, icc t20 world cup, rishabh pant, virat kohli, shivam dube, Hardik pandya, Hardik pandya fifty, haridk pandya innings vs bangladesh, Virat Kohli , virat kohli 3000 world cup runs , Virat Kohli first batter 3000 runs , ind vs ban , india national cricket team , bangladesh national cricket team , t20 world cup , विराट कोहली , विराट कोहली 3000 रन

Source link

Loading