You are currently viewing जेल की सजा काट चुका खूंखार पाकिस्तानी खिलाड़ी, हो सकता है T20 विश्व कप से बाहर

जेल की सजा काट चुका खूंखार पाकिस्तानी खिलाड़ी, हो सकता है T20 विश्व कप से बाहर

2024-05-06 14:00:46

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम किसी ना किसी वजह से चर्चा में आ ही जाती है. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद कप्तान बाबर आजम ने तीनों ही फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी लेकिन टी20 विश्व कप से पहले उनको फिर से यह जिम्मेदारी दे दी गई. तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इस मेगा टूर्नामेंट से ठीक पहले अपना संन्यास तोड़ा. आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए उनको चयनकर्ताओं ने टीम में जगह दी. अब खबर आ रही है कि स्पॉट फिक्सिंग में जेल की सजा काट चुके इस खिलाड़ी को आयरलैंड दौरे के लिए वीजा मिलने में मुश्किल आई है.

आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने संन्यास तोड़कर वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर को जगह दी गई. 18 सदस्यीय टीम में से ही आईसीसी टी20 विश्व कप में चुने जाने वाले 15 खिलाड़ियों पर फैसला होगा. आमिर ने टीम में तो जगह बना ली है लेकिन उनका आयरलैंड दौरे पर टीम के साथ जाना मुश्किल हो गया. दरअसर स्पॉट फिक्सिंग में जेल की सजा काट चुके इस गेंदबाज को वीजा दिए जाने के आड़े यही कारण आ रहा है.

आमिर टीम के साथ नहीं जाएंगे आयरलैंड
साल 2010 के स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए मोहम्मद आमिल को जेल की सजा हुई थी और बैन भी लगाया गया था. इसी कारण से आयरलैंड दौरे पर जाने के लिए उनकी वीजा जारी करने की प्रक्रिया में दिक्कत आई है. पीसीबी ने बताया कि साल 2018 में भी इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा था लेकिन बाद में वीजा जारी कर दिया गया था. पाकिस्तान की टीम के साथ आमिर इस दौरे पर फिलहाल तो नहीं जा पाएंगे. पीसीबी को उम्मीद है एक दो दिन में वीजा की मुश्किलें हल कर ली जाएंगी.

विश्व कप में खेलना मुश्किल
अगर मोहम्मद आमिर को आयरलैंड दौरे के लिए वीजा नहीं मिल पाया तो उनके टी20 विश्व कप खेलने का सपना टूट सकता है. पाकिस्तान ने फिलहाल 18 सदस्यीय टीम चुनी है जिसमें से 15 नाम को फाइनल किया जाएगा. टी20 विश्व कप से पहले बिना कोई मैच खेले उनका चुना जाना मुश्किल होगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इतने बड़े टूर्नामेंट में ऐसे खिलाड़ी के साथ जाने से बचना चाहेगा जिसके पास मैच प्रैक्टिस ना हो.

FIRST PUBLISHED : May 6, 2024, 19:30 IST

T20 World Cup 2024, Mohammad Amir, Mohammad Amir Visa issue, spot-fixing, babar azam, virat kohli, cricket news

Source link

Loading