You are currently viewing गरजता बल्ला, उड़ती गेंद… हार्दिक पंड्या ने बल्लेबाजी में दिखाए तेवर

गरजता बल्ला, उड़ती गेंद… हार्दिक पंड्या ने बल्लेबाजी में दिखाए तेवर

2024-06-22 16:32:59

हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या ने खेली विस्फोटक पारी ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

नई दिल्ली. अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पंड्या ने एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में चौकों और छक्कों की बरसात कर दी. एक जहां इस पिच पर कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज अपना अर्धशतक चूक गए वहीं पंड्या ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को जमकर धोया. पंड्या टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में 300 प्लस रन और 20 प्लस विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बांग्लादेश के खिलाफ 27 गेंदों पर 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन बनाए. उन्होंने शिवम दुबे के साथ मिलकर 53 रन की साझेदारी की जबकि अक्षर पटेल के साथ मिलकर 17 गेंदों पर नाबाद 35 रन जोड़े. पंड्या की इस धमाकेदार पारी के दम पर भारत ने 5 विकेट पर 196 रन बनाए. पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले इस विश्व कप में 7 विकेट ले चुके हैं. हार्दिक पंडया इस विश्व कप में बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

IND vs BAN: कोहली का वर्ल्ड कप में ‘विराट’ कारनामा, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

कौन है वो आइंस्टाइन? जिसने बाबर आजम को बनाया कप्तान? शोएब अख्तर ने दागे तीखे सवाल

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया
इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की. रोहित 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जबकि विराट दूसरे विकेट के तौर पर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव ने आते ही पहली गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन दूसरी गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमाकर चलते बने. ऋषभ पंत 24 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हुए. भारत ने 108 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. शिवम दुबे 34 रन बनाकर आउट हुए जबकि अक्षर 3 रन पर नाबाद लौटे.

जीत के साथ टॉप पर पहुंच जाएगा भारत
टीम इंडिया बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के और नजदीक पहुंच सकती है. टीम इंडिया ने सुपर 8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से पराजित किया था. बांग्लादेश को पहले मैच में हार मिली. ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को सुपर 8 में डकवर्थ लुइस नियम से हराया. ऐसे में भारतीय टीम इस मैच को जीतकर 4 अंकों के साथ ग्रुप ए में टॉप पर पहुंच जाएगी. भारतीय टीम के लिए शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या का फॉर्म में आना शुभ संकेत है. टीम इंडिया अपने तीसरे और आखिरी सुपर 8 मैच में 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

Tags: Hardik Pandya, Icc T20 world cup, India vs Bangladesh

Hardik pandya, Hardik pandya fifty, haridk pandya innings vs bangladesh, Virat Kohli , virat kohli 3000 world cup runs , Virat Kohli first batter 3000 runs , ind vs ban , india national cricket team , bangladesh national cricket team , t20 world cup , विराट कोहली , विराट कोहली 3000 रन

Source link

Loading