You are currently viewing करो-मरो मैच में 'छुपा रुस्तम' टीम से भिड़ेगी विंडीज, USA उलटफेर करने में माहिर

करो-मरो मैच में 'छुपा रुस्तम' टीम से भिड़ेगी विंडीज, USA उलटफेर करने में माहिर

2024-06-21 13:08:33

हाइलाइट्स

विंडीज के लिए हर हाल में जीत जरूरी अमेरिका कर सकता है उलटफेर

नई दिल्ली. मेजबान वेस्टइंडीज की टीम टी20 विश्व कप 2024 के अपने दूसरे मैच में ‘छुपा रुस्तम’ अमेरिका से भिड़ेगी. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक शनिवार सुबह 6:00 बजे से ब्रिजटाउन में खेला जाएगा. विंडीज के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला है. इस मैच को जीतकर विंडीज सेमीफाइनल की दौड़ में खुद को बरकरार रख सकती है. विंडीज को यहां सिर्फ जीत से काम नहीं चलेगा बल्कि उसे नेटरन रेट में भी सुधार करना होगा. यूएसए के खिलाफ उसे बड़ी जीत की दरकार है. ग्रुप स्टेज में अपराजेय रही विंडीज को सुपर आठ के पहले मैच में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड ने 8 विकेट से मात दी. विंडीज के बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों के सामने स्ट्राइक रोटेट करने में असफल रहे. उनकी पारी में 51 ऐसी गेंदें रही जिसपर कोई रन नहीं बना.

इस हार के बाद रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) की टीम अंकतालिका में सबसे नीचे खिसक गई है. और उसका नेट रनरेट भी माइनस 1.343 है. उसे तीसरा खिताब जीतने की उम्मीदें बनाए रखने के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. दूसरी ओर पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराने के बाद अमेरिका ने भले ही कोई मैच नहीं जीता हो लेकिन भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका पर अप्रत्याशित जीत के करीब पहुंचने के बाद 18 रन से हार गई.

‘जस्सी’ जैसा कोई नहीं… बुमराह विश्व के बाकी गेंदबाजों से मीलों आगे, मांजरेकर ने भारतीय पेसर की तारीफों के पुल बांधे

T20 World Cup: मैं कप्तान या कोई चयनकर्ता नहीं हूं… 2 ओवरों में हैट्रिक पूरी करने वाले गेंदबाज को क्यों कहनी पड़ी ये बात?

विंडीज के पावर हिटर्स से पार पाना अमेरिका के लिए चुनौती
सह मेजबान अमेरिका ने अभी तक आक्रामक क्रिकेट खेली है और इस मैच में भी उससे यही उम्मीद होगी. अमेरिकी बल्लेबाज स्टीवन टेलर ने मैच से पूर्व कहा ,‘हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं और टीम का आपसी तालमेल कमाल का है. हमें पता है कि सुपर आठ की बाकी टीमों के सामने हमें कमजोर माना जाएगा. हम यहां अच्छा खेलने आए हैं. ऐसा कर सके तो जीतेंगे वरना हारेंगे.’ अमेरिका की कमजोरी उसका अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण है जिसके लिए वेस्टइंडीज के पावर हिटर्स निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल और पॉवेल को गेंदबाजी करना बड़ी चुनौती होगा.

ब्रेंडन किंग का खेलना मुश्किल
इंग्लैंड के खिलाफ बाजू में खिंचाव के कारण मैदान छोड़ने को मजबूर हुए विंडीज ओपनर ब्रेंडन किंग का खेलना संदिग्ध है. उनके नहीं खेलने पर शिमरोन हेटमायेर को टीम में जगह मिलेगी. वहीं अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद से बाहर हैं.

Tags: Icc T20 world cup, United States, West indies

wi vs usa, west indies vs united states of america, t20 world cup, icc t20 world cup, west indies cricket, america cricket, rovman powell, monank patel, aaron jones, wi vs usa match, wi vs usa preview, विंडीज बनाम अमेरिका, टी20 विश्व कप

Source link

Loading