You are currently viewing इंग्लैंड पर पड़ी ऑस्ट्रेलिया की मार, T20 world cup से बाहर होने का खतरा

इंग्लैंड पर पड़ी ऑस्ट्रेलिया की मार, T20 world cup से बाहर होने का खतरा

2024-06-09 00:04:58

नई दिल्ली. पहले बारिश का कहर और फिर ऑस्ट्रेलिया की मार. इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में संकट में घिरती नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया ने रविवार देर रात इंग्लिश टीम को 36 रन से हरा दिया. ऑस्ट्रेलियन टीम ने जॉस बटलर की कप्तानी में उतरे अंग्रेजों के खिलाफ 201 का स्कोर बनाया. इंग्लिश टीम इसके जवाब में 6 विकेट पर 165 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड को हराकर ग्रुप में 4 अंक के साथ पहले नंबर पर है. इंग्लैंड के दो मैचों के बाद सिर्फ एक अंक है और वह पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है. इसी ग्रुप में स्कॉटलैंड 3 अंक के साथ दूसरे और नामीबिया (2) तीसरे नंबर पर हैं. हर ग्रुप से सुपर-8 में टॉप-2 टीमें प्रवेश करेंगी.

इंग्लैंड को सुपर-8 में जाने के लिए ना सिर्फ अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे, बल्कि उसे स्कॉटलैंड के मैचों पर भी नजर रखनी होगी. अगर स्कॉटलैंड ने एक और मैच जीता और उसका नेटरनरेट बेहतर रहा तो इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप की खिताबी रेस से बाहर हो जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड मैच की बात करें तो मिचेल मार्श की अगुवाई में उतरे कंगारुओं ने पहले बैटिंग की. उसकी ओर से टॉप-5 बैटर्स ने ताबड़तोड़ पारियां खेलीं. हालांकि, इनमें से कोई भी अर्धशतक नहीं बना पाया, लेकिन इससे टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ. डेविड वॉर्नर ने टीम के लिए सबसे अधिक 39 रन बनाए. उन्होंने ये रन महज 16 गेंद पर बनाए. मिचेल मार्श (35), ट्रैविस हेड (34), मार्कस स्टॉयनिस (30) और ग्लेन मैक्सवेल (28) रन की पारी खेली. मैथ्यू वेड ने 17 और टिम डेविड ने 11 रन बनाए.

202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की. कप्तान व ओपनर जॉस बटलर (42) और फिल सॉल्ट (37) ने 7.1 ओवर में 73 रन ठोककर टीम के लिए अच्छी नींव रखी, लेकिन बाद के बैटर इसका फायदा नहीं उठा सके. मिडिलऑर्डर लड़खड़ाने के चलते इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा. पूरी इंग्लिश टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन ही बना सकी.

Tags: David warner, Icc T20 world cup, T20 World Cup

Australia, England, T20 world cup, ICC t20 world cup, t20 world cup 2024, Australia beats England, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अमेरिका, टी20 वर्ल्ड कप, bizarre news, OMG story, strange story, odd news, ajab gajab news, weird news, T20 world cup Upsets, David Warner, Pat Cummins, Jos Buttler, Mitchell Marsh, Travis Head,

Source link

Loading