You are currently viewing आखिरी ओवर में चाहिए थे 17 रन… गेंदबाज ने अकेले पलट दी बाजी

आखिरी ओवर में चाहिए थे 17 रन… गेंदबाज ने अकेले पलट दी बाजी

2024-06-07 18:04:08

हाइलाइट्स

कनाडा ने 7 विकेट पर 137 रन बनाएआयरलैंड ने 53 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे आयरलैंड को आखिरी ओवर में 17 रन की दरकार थी

नई दिल्ली. आयरलैंड ने रोमांचक मुकाबले में कनाडा को 12 रन से हरा दिया. आयरलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. जेरेमी गॉर्डन ने आखिरी ओवर में एक विकेट लेते हुए सिर्फ 4 रन खर्च किए. आयरिश टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दो मैचों में पहली जीत है. आयरलैंड को लगातार दूसरी हार मिली है. कनाडा की ओर से रखे गए 138 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड टीम की टीम 7 विकेट पर 125 रन ही बना सकी. आयरलैंड के लिए जॉर्ज डॉकरेल और मार्क एडेयर ने नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन यह टीम की जीत में काम नहीं आई. डॉकरेल 30 रन पर नाबाद लौटे वहीं मार्क एडेयर 34 रन बनाकर आउट हुए. गॉर्डन ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड (Canada vs Ireland) की शुरुआत बेहद खराब रही. पॉल स्टर्लिंग की कप्तानी वाली टीम ने 53 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर एंड्रयू बालबिर्नी 17 रन बनाकर आउट हुए वहीं कप्तान स्टर्लिंग 9 रन पर पवेलियन लौटे. लोरकन टकर ने 10 रन का योगदान दिया जबकि हैरी टेक्टर 7 रन बनाकर आउट हुए. कर्टिस कैंफर के बल्ले से 4 रन निकले जबकि गेराथ डेलानी ने 3 रन बनाए. कनाडा के लिए डिल्लोन 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए.

बल्लेबाजों को परेशान करने में मजा आता है, पाकिस्तान को पस्त करने वाले ‘भारतवंशी’ ने कहा- जब मैं कोडिंग करता हूं तो…

T20 World Cup: सुपर ओवर क्या है? इसे पहली बार कब लागू किया गया, कौन सी टीम करती है पहले बल्लेबाजी? समझिए

कनाडा ने 7 विकेट पर 137 रन बनाए
इससे पहले, निकोल्स किर्टोन (49) और श्रेयस मोव्वा (37) के बीच पांचवें विकेट के लिए 63 गेंद में 75 रन की साझेदारी से कनाडा ने 7 विकेट पर 137 रन बनाए. पिछले मैच में अमेरिका के खिलाफ 31 गेंद में 51 रन बनाने वाले किर्टोन एक रन से लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा करने से चूक गए लेकिन उन्होंने 35 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाकर टीम की मैच में वापसी कराई. कनाडा की टीम नौवें ओवर में 53 रन पर चौथा विकेट गंवाने के बाद बैकफुट पर थी. किर्टोन और विकेटकीपर मोव्वा ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल पिच पर टीम को संघर्षपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. मोव्वा ने आखिरी गेंद पर रन आउट होने से पहले 36 गेंद की पारी में तीन चौके जड़े. आयरलैंड के लिए क्रेग यंग और बैरी मैकार्टी ने दो-दो विकेट लिए जबकि मार्क एडेर और गैरेथ डेलनी को एक-एक सफलता मिली.

यह ग्रुप रोमांचक हो गया है
पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका की जीत के बाद यह ग्रुप रोमांचक हो गया है जहां हर टीम सुपर आठ में पहुंचने के लिए जोर लगा रही है. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने में कनाडा के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शुरू से ही दबाव में रहे. नवनीत धालीवाल (छह) तीसरे ओवर में एडेर का शिकार बन गए. दूसरे छोर से आरोन जॉनसन (14) आईपीएल खेल चुके जोश लिटिल के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौका जड़ने के बाद  यंग की गेंद पर कुर्टिस कैंफर को कैच दे बैठे.

मोव्वा ने 26 गेंद बाद बाउंड्री के सूखे को किया खत्म
परगट सिंह ने मैकार्टी के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौका जड़कर पावर प्ले में टीम के स्कोर को दो विकेट पर 37 रन तक पहुंचाया. उनकी 14 गेंद में 18 रन की पारी को यंग ने लिटिल के हाथों कैच कराकर खत्म किया. नौवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए लेग स्पिनर डेलनी ने दिलप्रीत सिंह (सात) को पवेलियन की राह दिखाई. किर्टोन और मोव्वा ने इसके बाद जोखित लिए बिना दौड़कर रन चुराने पर ध्यान दिया. मोव्वा ने 13वें ओवर में यंग के खिलाफ दो चौके लगाने के दौरान 26 गेंद के बाउंड्री के सूखे को खत्म किया.

किर्टोन ने मोव्वा के साथ मिलकर 44 रन जोड़े
किर्टोन ने यंग के खिलाफ 15वें ओवर की आक्रामक तेवर दिखाते हुए शुरुआती दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर टीम के रनों का शतक पूरा किया और फिर एक रन लेकर मोव्वा के साथ 44 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. उन्होंने आखिरी गेंद पर एक और छक्का जड़ इस ओवर से 18 रन बटोरे. मैकार्टी ने 19वें ओवर में किर्टोन को आउट करने के बाद डिनोल हेलिगर को खाता खोले बिना चलता कर ओवर में दो विकेट झटके. मोव्वा ने आखिरी ओवर में चौका लगाया लेकिन अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए.

Tags: Andrew Balbirnie, Canada, Ireland cricket, T20 World Cup

canada vs ireland, t20 world cup, icc t20 world cup, can vs ire t20 world cup, George Dockrell, Paul Stirling, Dillon Heyliger, Nicholas Kirton, Shreyas Movva, Craig Young, कनाडा बनाम आयरलैंड, टी20 वर्ल्ड कप

Source link

Loading