You are currently viewing अफ्रीकी ने 6 विकेट से श्रीलंका को रौंदा, भारत के लिए क्‍यों बीच खतरे की घंटी?

अफ्रीकी ने 6 विकेट से श्रीलंका को रौंदा, भारत के लिए क्‍यों बीच खतरे की घंटी?

2024-06-03 17:58:52

हाइलाइट्स

श्रीलंकाई बैटर एनरिक नोर्किया की गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाए.साउथ अफ्रीकी बैटर्स भी छोटे से लक्ष्‍य को बनाने में जूझते दिखे.रोहित एंड कंपनी के लिए बजी खतरे की घंटी.

नई दिल्‍ली. श्रीलंका की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के पहले मुकाबले में उतरी तो कप्‍तान का प्‍लान दो अंक लेकर टूर्नामेंट में मजबूत शुरुआत करने का था. लंकाई कप्‍तान वनिन्‍दू हसरंगा के इरादों पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया ने पानी फेर दिया. मैच में चार विकेट अपने नाम करने वाले नोर्किया ने हवा का रुख ही पलट दिया. उन्‍होंने 10 गेंदों पर तीन विकेट अपने नाम कर लंकाई बैटिंग ऑर्डर की कमर ही तोड़ कर रख दी. श्रीलंकाई टी महज 77 रन पर ऑलआउट हो गई. यह श्रीलंका का टी20 फॉर्मेट में अब तक का सबसे छोटा स्‍कोर है. इस मैच से भारत को सीखने के लिए बहुत कुछ है.

कप्‍तान एडेन मार्करम ने आठवें ओवर में एनरिक नोर्किया को गेंदबाजी अटैक पर लगाया. उन्‍होंने पांचवीं गेंद पर कमिंदु मेंडिस को चलता किया. इसके बाद 10वें ओवर में नोर्किया फिर गेंदबाजी अटैक थे. 19 रन बनाकर खेल रहे कुसल मेंडिस को उन्‍होंने आखिरी गेंद पर कैच आउट करवाया. 12वें ओवर में असलंका को भी उन्‍होंने छह रन के निजी स्‍कोर पर चलता कर दिया.

यह भी पढ़ें:- इंग्‍लैंड-पाकिस्‍तान को पटका…AUS को भी दिन में दिखाए थे तारे, WC में सुबह ये डार्क हॉर्स टीम करेगी शुरुआत

बना सबसे कम इकनॉमी का रिकॉर्ड
एनरिक नोर्किया ने इसके साथ ही टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास में सबसे कम इकोनॉमी वाला स्‍पेल डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्‍होंने अपने चार ओवरों में 1.80 की इकोनॉमी से महज सात रन दिए. इस दौरान उन्‍होंने चार विकेट अपने नाम किए. यह कीर्तिमान पहले श्रीलंका के अजंता मेंडिस के नाम था. उन्‍होंने 2012 के टी20 वर्ल्‍ड कप में तब जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ यह कीर्तिमान बनाया था.

भारत के लिए खतरे की घंटी कैसे?
मन में यह सवाल उठना लजामी है कि श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीमें तो भारत के ग्रुप में भी नहीं हैं. ऐसे में यह रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम के लिए खतरे की घंटी कैसे हो सकता है. दरअसल, ऐसा श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की वजह से नहीं बल्कि न्‍यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच की वजह से है. न्‍यूयॉर्क का यह मैदान एक दम नया है, जहां ड्रॉप इन पिच बनाई गई है. आमतौर पर ड्रॉप इन पिच को बैटिंग के लिए अच्‍छा माना जाता है लेकिन यहां असमान उछाल देखने को मिल रह है. पिच को काफी स्‍लो बताया जा रहा है, जिससे बैटर्स को शॉट खेलने में काफी दिक्‍कत हो रही है. भारत को ग्रुप स्‍टेज के चार में से तीन मैच इसी पिच पर खेलने हैं. प्रैक्टिस मैच के दौरान भी टीम इंडिया को इस पिच पर रन बनाने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी थी. ऐसे में टीम इंडिया को संभल कर बैटिंग करनी होगी.

Tags: Anrich Nortje, Icc T20 world cup, Indian Cricket Team, Rohit sharma, South Africa Cricket, Sri Lanka Cricket Team

Sri Lanka vs South Africa, South Africa vs Sri Lanka, Indian Cricket Team, icc T20 world cup, Anrich Nortje, rohit sharma, South Africa Cricket, Sri Lanka Cricket Team, New York Cricket Stadium, श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, टी20 वर्ल्‍ड कप 2024

Source link

Loading