विवेक हुए बॉलीवुड में हुए लॉबिंग का शिकार, बोले- मूवी हिट हुईं, फिर भी…

2024-07-04 03:49:59

नई दिल्ली. विवेक ओबेरॉय ने साल 2002 में फिल्म ‘कंपनी’ से एक्टिंग डेब्यू किया और अपनी पहली ही फिल्म से गदर मचा दिया. उन्हें हाल ही में रोहित शेट्टी निर्देशित वेब सीरीज ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ में देखा गया. इस वेब सीरीज में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी. हाल ही में उन्होंने खुलासा किया कि मस्ती फ्रेंचाइजी, ‘साथिया’, ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ और ‘ओमकारा’ जैसी सफल फिल्मों के बावजूद उन्हें बिजनेस की दुनिया में कदम रखना पड़ा. उन्होंने दावा किया कि वह फिल्म इंडस्ट्री की लॉबिंग का शिकार हुए हैं.

विवेक ओबेरॉय का बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ सार्वजनिक विवाद होने और सलमान पर धमकी देने का आरोप के बाद फिल्मी करियर लगभग चौपट हो गया. हाल ही में उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की और बताया कि फिल्में हिट हुईं, एक्टिंग की तारीफ हुई, लेकिन उसके बाद भी उन्हें फिल्में नहीं मिली और फिर उन्हें बिजनेस की दुनिया में कदम बढ़ाना पड़ा.

विवेक ओबेरॉय क्यों बोले- आपके पास केवल दो विकल्प बचते हैं
इंडिया न्यूज से बात करते हुए विवेक ओबेरॉय ने कहा, ‘मैं पिछले कुछ समय से दूसरे बिजनेस कर रहा हूं. मेरे जीवन में एक दौर ऐसा भी आया जब मेरी फिल्में हिट हुईं, एक्टिंग की सराहना हुई, फिर भी अन्य कारणों से यदि आपको कोई भूमिका नहीं मिल रही है, जब आप सिस्टम और लॉबी का शिकार बन जाते हैं, तो आपके पास केवल दो विकल्प बचते हैं. आप सभी उदास हो जाते हैं या इसे एक चुनौती के रूप में लेते हैं और अपनी किस्मत खुद लिखते हैं. मैंने बाद वाले रास्ते पर चलना चुना और कई बिजनेस शुरू किए.

सलमान खान से पंगा पड़ा भारी?
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ सार्वजनिक विवाद के बाद विवेक ओबेरॉय के करियर में डाउनफॉल आया. 2003 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विवेक ने सलमान पर ऐश्वर्या राय के साथ अपने तत्कालीन रिश्ते के कारण उन्हें धमकी देने का भी आरोप लगाया था. अपने कथित ब्रेकअप के बाद, ऐश्वर्या ने अप्रैल 2007 में अभिषेक बच्चन के साथ शादी कर ली.

जब कटरीना का ‘न’ पर बोले थे विवेक
उस समय अपने एक इंटरव्यू में कटरीना कैफ ने यह भी कहा था कि वह विवेक के साथ काम नहीं करेंगी. जब विवेक से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बॉलीवुड हंगामा को बताया था, ‘वह महिला वास्तव में मेरे साथ काम नहीं करना चाहती है? यह महिला का विशेषाधिकार है. व्यक्तिगत रूप से, मैं अपने काम को उस सूक्ष्म तरीके से नहीं देखता. मैं किसी भी ऐसे व्यक्ति के साथ काम करूंगा, जिसकी स्क्रिप्ट को मेरी जरुरत होगी, मैं कभी भी अपने व्यक्तिगत पूर्वाग्रहों को अपने निर्णय पर हावी नहीं होने दूंगा… वैसे भी, मैं नेगेटिविटी पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहता.’

‘मस्ती 4’ में फिर नजर आएंगे विवेक ओबेरॉय
विवेक ओबेरॉय के के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह जल्द पॉपुलर फ्रेंचाइजी ‘मस्ती’ के चौथे पार्ट में नजर आने वाले हैं. फिल्म में विवेक के साथ रितेश देशमुख और आफताब शिवदासानी चौथी बार एक साथ नजर आएंगे.

Tags: Entertainment news., Vivek oberoi

Vivek Oberoi, Vivek Oberoi News, Vivek Oberoi Latest Interview, Vivek Oberoi and Salman Khan, Vivek Oberoi business, Vivek Oberoi claims he was victim of lobbying in film industry, Aishwarya Rai,Vivek Oberoi films, bollywood news, विवेक ओबेरॉय, विवेक ओबेरॉय बॉलीवुड में हुए लॉबिंग

Source link

Loading