भीषण गर्मी में कैसे रखें खुद को सेहतमंद? जिबरान खान ने बताए सरल उपाय

2024-05-31 14:01:29

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किए जाने के बाद से तापमान में उछाल आया है. भारत के कई हिस्सों में असामान्य गर्मी पड़ रही है. हाल में दिल्ली के मुंगेशपुर स्वचालित मौसम केंद्र ने 52.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया था. तटीय स्थान होने के कारण मुंबई में समस्या और भी जटिल हो गई है. आम लोगों के साथ फिल्मी सितारे भी भीषण गर्मी से परेशान हैं.

सभी भीषण गर्मी के मौसम से जूझ रहे हैं. एक्टर जिबरान खान ने आईएएनएस को गर्मी से निपटने के अपने तरीके के बारे में बताया, ‘इस भयानक गर्मी से निपटने के लिए, मैं खूब पानी पी रहा हूं और धूप से अपने-आप को बचा रहा हूं.’ तपती गर्मी के बावजूद एक्‍टर ने अपना वर्कआउट जारी रखा हुआ है. मगर उन्‍होंने अपने वर्कआउट के शेड्यूल में थोड़ा बदलाव किया है. मैं सुबह जल्दी या देर शाम को अपना वर्कआउट करता हूं, जब मौसम ठंडा होता है. साथ ही गर्मी के बचने के लिए मैं घर के अंदर ही रहना पसंद करता हूं.’

गर्मी में बेबस बेजुबान जानवरों के लिए जताई चिंता
ग्लोबल वार्मिंग हमारे ग्रह के सामने सबसे दुखद सच्चाई में से एक है. एक्‍टर ने कहा, ‘यह गर्मी की लहर इसके असर की याद दिलाती है. एसी वाले घरों में आराम से बैठकर कमेंट करना आसान है, मेरा दिल उन लोगों के लिए दुखी है, जो ऐसी सुविधाओं को हासिल नहीं कर सकते.’ उन्‍होंने आगे कहा कि चुनौतियों के बावजूद भी जीवन चलता रहता है. हमें घर चलाने के लिए काम करना जारी रखना चाहिए. एक्‍टर ने लोगों को सुझाव देते हुए कहा कि अपने-आप को इस भयानक गर्मी से बचाने के लिए खुद को हाइड्रेटेड रखें. साथ ही पक्षियों और जानवरों के लिए घर से बाहर पानी रखने पर विचार करें.

‘कभी खुशी कभी गम’ में निभाया था शाहरुख-काजोल के बेटे का रोल
जिबरान खान 4 दिसंबर 1993 को मुंबई में जन्‍मे थे. वे करण जौहर की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में कृष के किरदार में दिखाई दिए थे. इस फिल्‍म में उन्‍होंने शाहरुख खान और काजोल के बेटे की भूमिका निभाई थी. जिबरान एक फिटनेस प्रेमी हैं. इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं. एक्‍टर जल्‍द ही अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इश्क विश्क रिबाउंड’ में नजर आएंगे. रमेश तौरानी और जया तौरानी द्वारा निर्मित ‘इश्क विश्क रिबाउंड’ का निर्देशन निपुण अविनाश धर्माधिकारी ने किया है. यह फिल्म जल्‍द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Tags: Bollywood news, Entertainment news.

Jibraan Khan, Jibraan Khan health tips, Jibraan Khan news, how to stay healthy in summer, how to protect from summer heat, how to protect yourself from heat waves, Jibraan Khan latest news, Kabhi Khushi Kabhie Gham actor Jibraan Khan, Jibraan Khan movies, Jibraan Khan father, Jibraan Khan actor wikipedia, Jibraan Khan mother, Jibraan Khan age, Jibraan Khan wife name, Jibraan Khan parents, Jibraan Khan brother, kabhi khushi kabhi gham, जिबरान खान, जिबरान खान न्यूज, जिबरान खान मूवीज, जिबरान खान फैमिली

Source link

Loading