You are currently viewing दिल छू लेगा 'मनिहार' का फर्स्ट सॉन्ग 'पहना दे चूड़ी', फिल्म की कहानी भी…

दिल छू लेगा 'मनिहार' का फर्स्ट सॉन्ग 'पहना दे चूड़ी', फिल्म की कहानी भी…

2024-05-08 14:32:06

नई दिल्ली. बीते कुछ समय से गांव पर आधारित फिल्मों का चलन थोड़ा कम होता नजर आ रहा है. देखते ही देखते शहरीकरण और रहन-सहन‌ में होते भारी बदलाव के बीच भुला दिये गए ग्रामीण जीवन और सामाजिक परिवेश को लेकर बनी ‘मनिहार’ जल्द रिलीज होने वाली है. हाल ही में इस फिल्म का पहला गाना ‘पहना दे चूड़ी’ रिलीज हुआ है.

दिल को छू लेने वाला ये गाना आज जी म्यूजिक पर रिलीज कर दिया गया जो रिलीज के साथ ही लोगों के बीच चर्चा में छा गया है. गाना रिलीज होते ही लोगों ने इस पर रिएक्ट करना भी शुरू कर दिया है.

शादी के छप गए कार्ड, फिर पल में चूर-चूर हो गई सारी खुशियां, जितेंद्र की हीरोइन को ऐन वक्त पर मिला था करारा धोखा

जाने क्या है गाने में खास
हाल ही में रिलीज हुआ गाना ‘पहना दे चूड़ी’ लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. इस गीत को गायक गुल सक्सेना ने अपनी मधुर आवाज दी है, सलीम बेगाना ने इस खूबसूरत गीत को लिखा है तो वहीं आसिफ चांदवानी ने इस बड़े ही दिलकश अंदाज में संगीतबद्ध किया है. जयश्री मूवी प्रोडक्शन्स और एम. एस. स्टूडियोज के बैनर तले बनी फिल्म ‘मनिहार’ का निर्माण नम्रता सिंह और मयंक शेखर‌ ने साझा तौर पर‌ किया है जबकि फिल्म‌ के निर्देशन की कमान‌ संजीव कुमार राजपूत ने संभाली है.

क्या है फिल्म में खास
गांव की पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म में गांवों के सामाजिक परिवेश और ग्रामीण जीवन की सादगी को बड़ी ही खूबसूरती से दिखाया गयाॉ है. फिल्म की कहानी को एक चूड़ी बेचने वाले यानी मनिहार के माध्यम से बड़ी मार्मिकता के साथ पेश किया गया है. फिल्म में रतौंधी (रात में दिखाई नहीं देने की बीमारी) से ग्रस्त नायक सा इर्द-गिर्द घूमती है जो कि एक मनिहार है.

बता दें कि आज रिलीज हुआ गाना ‘पहना दे चूड़ी’ भी उसी नायक पर फिल्माया गया है. उल्लेखनीय है कि मनिहार की भूमिका जाने-माने एक्टर बदरूल इस्लाम ने निभाई है.
फिल्म के निर्देशक संजीव कुमार राजपूत ने कहा, “मनिहार ग्रामीण परिवेश की एक ऐसी झांकी पेश करती है, जिससे आज की पीढ़ी के लोग शायद ही वाकिफ हों. गांवों की अपनी एक अलग संस्कृति और परंपरा हुआ करती थी, जिसे हमने मनिहार में एक चूड़ी बेचने वाले के माध्यम से पेश करने की एक ईमानदार कोशिश की है. फ़िल्म के तमाम गीत और फ़िल्म का संगीत भी गांव की मिट्टी का एहसास कराते हैं.”

बात अगर फिल्म की स्टारकास्ट की करें तो फिल्म में बदरूल इस्लाम के अलावा पंकज बेरी, सनी ठाकुर, रौशनी रस्तोगी, एहसान कुरैशी, कृष्णा भट्ट, रमेश गोयल जैसी कलाकार भी अहम भूमिकाओं में दिखाई देंगे. ‘मनिहार’ बहुत जल्द देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज की जायेगी. मेकर्स इस फ़िल्म को शुरुआती तौर पर 300 से 350 सिनेमाघरों में रिलीज करने का इरादा रखते है.

Tags: Bollywood actress, Bollywood news

Pehna De Chudi, Manihar, Badrul Islam, Roshni Rastogi , Gul Saxena, Asif Chandwani

Source link

Loading