पाकिस्तान का शेड्यूल जारी, भारत के साथ भी मुकाबला! 8 महीने में खेलेगा 32 मैच

2024-07-08 09:07:46

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम अगले 8 महीने में 32 मैच खेलेगी. इनमें भारत और पाकिस्तान का प्रस्तावित मुकाबला भी शामिल है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 2024-25 सीजन के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. पाकिस्तान अगस्त 2024 से मार्च 2025 के बीच कम से कम 9 टेस्ट, 9 टी20 और 14 वनडे मैच खेलेगा. इस दौरान बांग्लादेश, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें सात टेस्ट खेलने के लिए पाकिस्तान के दौरे पर जाएंगी.

पीसीबी (PCB) ने अपनी पुरुष क्रिकेट टीम का 8 महीने का शेड्यूल सोमवार को जारी किया. पाकिस्तान के इस शेड्यूल में अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मैच भी शामिल हैं. हालांकि, चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल पर आाखिरी मुहर आईसीसी लगाएगी. आईसीसी के अप्रूवल के बाद ही इसे फाइनल माना जाएगा. पाकिस्तान आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा पाकिस्तान न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के साथ वनडे त्रिकोणीय सीरीज की मेजबानी भी करेगा.

डब्ल्यूटीसी 2023-25 में 5वें नंबर पर
पाकिस्तान की टीम 9 वनडे और 2 टेस्ट के अलावा 9 टी20 मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. पाकिस्तान के ये टेस्ट मैच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकल (WTC 2023-25) ​​का हिस्सा होंगे. पाकिस्तान डब्ल्यूटीसी 2023-25 में फिलहाल 5वें स्थान पर मौजूद है.

चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से 9 मार्च तक
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है. पीसीबी ने इसके लिए 19 फरवरी से 9 मार्च तक का शेड्यूल प्रस्तावित किया है. इस पर आईसीसी की मुहर बाकी है. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का मैच एक मार्च को प्रस्तावित है. भारतीय टीम सुरक्षा कारणों से लंबे समय से पाकिस्तान नहीं गई है. ऐसे में अभी यह तय नहीं है कि भारत की क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं.

हाइब्रिड मॉडल की मांग कर सकता है भारत
भारत चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर कराने की मांग कर सकता है. इसके मुताबिक भारत अपने मुकाबले किसी दूसरे देश में खेलेगा, जबकि बाकी देश मेजबान देश में ही अपने मुकाबले खेलेंगे. हाल ही में एशिया कप की मेजबानी इसी मॉडल पर हुई थी. इसमें भारत ने पाकिस्तान की बजाय अपने मैच श्रीलंका में खेले थे.

Tags: Champions Trophy, India Vs Pakistan, Pakistan cricket team

Pakistan, Champions Trophy 2025, ICC Champions Trophy 2025 Schedule, Pakistan Cricket Team, Pakistan Cricket Board, Pakistan Cricket, Cricket, Cricket News, India vs Pakistan, Pakistan vs India, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, आईसीसी चैंपियंस लीग, PCB, ICC World Test Championship 2023-25, Pak vs IND, IND vs PAK,

Source link

Loading