बेहद दुखद था स्मृति बिस्वास का अंत, अंजू मेहंद्रू ने किया खुलासा

2024-07-04 13:43:19

नई दिल्ली. राज कपूर, देवानदं और बलराज साहनी जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुकीं, दिग्गज अभिनेत्री स्मृति बिस्वास का निधन हो गया है. एक्ट्रेस ने 100 साल की उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. अब उनके निधन के बाद एक्ट्रेस अंजू मेहंद्रू ने उनकी जिदंगी से जुड़े कई राज का खुलासा किया है.

हिंदी, मराठी और बंगाली फिल्मों में काम कर चुकीं स्मृति बिस्वास ने 100 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा है. लेकिन कहा जा रहा है कि एक्ट्रेस का अंत काफी दुखद रहा. उम्र संबंधी समस्याओं के चलते वह काफी समय से बीमार थीं. अंजू महेंद्रू ने खुलासा किया कि स्मृति बिस्वास के परिवार के पास उनके अंतिम संस्कार के लिए भी पैसे नहीं हैं.

1993 की वो फिल्म, 1 गाने की वजह से हुई जो बदनाम, फिर भी कमाई ने बॉक्स ऑफिस पर मचा दिया था तहलका

कब हुई थी दिवंगत अभिनेत्री से बात
हाल ही में ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में अंजू मेहंद्रू ने बताया, ‘उन्होंने संपत्तियों और पैसों को सही ढंग से संभाला जो कि बहुत जरूरी है. जब उनकी शादी फिल्म निर्देशक एसडी नारंग से हुई थी. तो शुरुआत में उनकी शादीशुदा जिंदगी काफी अच्छी चल रही थी, क्योंकि उन्होंने एसडी नारंग से शादी की थी लेकिन अंत उतना अच्छा नहीं रहा, उनके पास कोई पैसा नहीं था.”

बहन के घर में रह रही थीं स्मृति
अंजू ने अपनी बात आगे रखते हुए बताया, ‘इनके दोनों बेटे चाहते तो सब कुछ अच्छा हो सकता था. लेकिन उन्होंने संपत्ति की देखभाल नहीं की, हमने किसी को सलाह भी नहीं दी. नारंग साहब की तो पूरे भारत में प्रॉपर्टी थी. उनके पास जेवीपीडी में एक बड़ा बंगला था, जिसमें स्विमिंग पूल भी था. लेकिन उन्होंने सिर्फ एक ब्लैंक कॉन्ट्रेक्ट पर उसे दे रखा था और अब वो सब कुछ चला गया है. लेकिन इन सब चीजों के लिए कानूनी कागज बेहद जरूरी है. यूं इस तरह पैसे खोने से बेहतर है कि वकील को पैसे देकर पुख्ता कागज बनवाए जाए, अब वे एक कमरे में रह रही थी, वो भी उनकी बड़ी बहन का घर है जो नासिक के पास है.’

बता दें कि महेंद्रू ने ये भी बताया कि हालांत इतने बुरे हो चुके थे कि आज उनके अंतिम संस्कार के पैसे तक उनके पास नहीं थे. उनके पास मंदिर ट्रस्ट की ओर से पैसे आते थे, जो नासिक में है, वहीं उन्हें पैसे भेजते रहे. उनका अंत बेहद दुखद रहा.

Tags: Bollywood actress, Entertainment news.

tragic end,Smriti Biswas,SD Narang, biswas,Anju Mahendru, legendary bollywood actress smriti biswas narang dies at the age of 100, bollywood news entertainment news,Smriti Biswas,Smriti Biswas dead,Smriti Biswas death,Smriti Biswas dies,Smriti Biswas passes away,Smriti Biswas Hansal Mehta

Source link

Loading