भगवान ने इसकी प्लानिंग की थी.. वर्ल्ड कप फाइनल में अद्भुत कैच पर क्या बोले SKY

2024-07-01 17:44:57

नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में मैच का रुख तय करने वाले शानदार कैच को भगवान की योजना करार दिया. सूर्यकुमार ने जागरूकता और एकाग्रता का शानदार नमूना पेश करते हुए लॉन्ग ऑफ सीमा पर डेविड मिलर का अद्भुत रिले कैच लपककर टीम जीत लगभग सुनिश्चित कर दी थी.

सूर्यकुमार ने फोन पर पीटीआई के साथ बातचीत में हालांकि इस खिताबी जीत में अपनी भूमिका को ज्यादा तवज्जो नहीं दी. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गये फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया था.

सूर्यकुमार यादव से जब पूछा गया कि क्या वह कैच मैच के सबसे अहम क्षणों में से एक था तो उन्होंने  कहा, “मैं उस क्षण में देश के लिए कुछ विशेष करने के लिए आभारी हूं. यह भगवान की योजना थी.” सूर्यकुमार की इस कैच ने कई लोगों को 1983 एकदिवसीय विश्व कप में मदन लाल की गेंद पर कपिल देव के उस कैच की याद दिला दी जिस पर महान विवियन रिचर्ड आउट हुए थे.

अंतिम ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 16 रन की दरकार थी और खतरनाक डेविड मिलर ने हार्दिक पंड्या की फुल टॉस पर लॉन्ग ऑफ की तरफ बड़ा शॉट लगाया, लेकिन सूर्यकुमार ने बाउंड्री के करीब गेंद को पकड़ा, और बाउंड्री रस्सी के बाहर जाते हुए इसे छोड़ दिया और फिर वापस आकर शानदार कैच लपक लिया.

दिलीप ने कैच के बारे में बात करते हुए पीटीआई वीडियो से कहा, “जब ऐसा होता है तो उस समय फैसला और जागरूकता बहुत महत्वपूर्ण होती है. यह जानने का आत्मविश्वास होना कि वह गेंद फेंककर वापस आकर कैच लपक सकता है, यह उस समय लिया जाने वाला फैसला जिसमें वह अव्वल रहा.” भारतीय टीम यह तूफान के कारण अभी ब्रिजटाउन में ही फंसी हुई है. इस तूफान के कारण हवाई सेवाएं पूरी तरह से बंद हो गई हैं.

Tags: Suryakumar Yadav, T20 World Cup, Team india

God plan, Surya kumar yadav, Suryakumar yadav catch, David Miller, Suryakumar yadav Catch Video, Suryakumar yadav news, T20 World Cup Final, Suryakumar yadav Latest news, David Miller Wicket, गॉड प्लान, सूर्य कुमार यादव, सूर्यकुमार यादव कैच, डेविड मिलर, सूर्यकुमार यादव कैच वीडियो, सूर्यकुमार यादव न्यूज, टी20 विश्व कप फाइनल, सूर्यकुमार यादव लेटेस्ट न्यूज, डेविड मिलर विकेट

Source link

Loading