T20 WC: टीम इंडिय के जीतते ही, स्टेडियम में बजा ऐसा गाना, छलक पड़े सभी के आंसू

2024-06-30 00:53:18

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) का का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. शनिवार को खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही स्टेडियम में खुशी की लहर दौड़ गई और इस दौरान स्टेडियम में बजे एक गाने ने लोगों को और भी भावुक कर दिया.

बता दें, हर बार की तरह इस बार टीम इंडिया की जीत पर स्टेडियम में गाना बजने लगा, लेकिन इस बार गाना ऐसा था, जिसने सभी को भावुक कर दिया. जैसे ही टीम इंडिया ने मैच जीता तो स्टेडियम में ‘वंदे मातरम (मां तुझे सलाम)’ के बोल गूंजने लगे. एआर रहमान द्वारा तैयार किए गए इस गाने को सुनने के बाद, इंडियन क्रिकेट टीम के सारे खिलाड़ी और ज्यादा भावुक दिखे. साथ ही, दर्शकों के भी खुशी के आंसू छलक पड़े. मैच के बाद, सबी खुशी से झूम उठे.

जीत के बाद एक तरफ जहां इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के आंसू नहीं रुक रहे थे, तो वहीं दूसरी तरफ दर्शक भी खुशी के आंसू नहीं रोक पाए. 29 जून 2024 भारत के लिए सबसे खुशी का दिन साबित हुआ. जैसे ही भारत ने रोमांचक मैच जीता, देशभर में लोगों ने खुशी में पटाखे फोड़ने शुरू कर दिए.

बता दें, एक वक्त ऐसा लग रहा था कि मैच टीम इंडिया के हाथ से निकल गई, तभी 17वें ओवर में तेज गेंदबाज जसप्रीत सिंह बुमरा ने कमाल कर दिया. 17वें ओवर के बाद, मैच में टीम इंडिया की वापसी होनी शुरू हुई और फिर आखिरी ओवर में हार्दिक का जादू चला और उन्होंने मैच विनिंग ओवर के साथ दर्शकों का दिल जीत लिया.

Tags: AR Rahman, Icc T20 world cup, Team india

Team India, ICC T20 World Cup, India Defeat South Africa, India Defeat South Africa in T20 World Cup, Team India Won T20 World Cup, Suryakumar yadav, Rohit Sharma, टीम इंडिया, आईसीसी टी20 विश्व कप, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, टी20 विश्व कप में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप जीता, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा

Source link

Loading