दिल जीत रहा नाच बसंती नाच का ट्रेलर, मेल डांसर की रोंगटे खड़े करने वाली कहानी

2024-06-08 15:32:02

नई दिल्ली: ‘नाच बसंती नाच’ में मेल डांस से जुड़ी लोक कला की परंपरा को बचाने की कवायद को दिखाया गया है, जिसमें एक वर्ग विशेष की तीन पीढ़ियों के संघर्ष को हृदयस्पर्शी तरीके से प्रस्तुत किया गया है. फिल्म की कहानी इस क़दर सशक्त है कि यकीनन फिल्म में दर्शायी गई उनकी पीड़ा और उनका अंतर्द्वंद दर्शकों को बहुत कुछ सोचने पर विवश कर देगा.

उल्लेखनीय है दिलीप आर्य ने बसंत और मेल डांस करने वाली बसंती की दोहरी भूमिका को अपने सशक्त अभिनय से जीवंत कर दिया है. बता दें कि दिलीप आर्य ने ना सिर्फ इस फिल्म में अपने दोहरे चरित्र को मार्मिक ढंग से निभाया है, बल्कि उन्होंने इस फिल्म का उम्दा तरीके से निर्देशन भी किया है. फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के दिलों-दिमाग को झकझोर रहा है. वे फिल्म को सुपरहिट बता रहे हैं.

‘नाच बसंती नाच’ के ट्रेलर के रिलीज के साथ ही जनता की ओर‌ से मिल रही प्रतिक्रिया ने फिल्म‌ मेकर्स को‌ बेहद खुश कर दिया है. ट्रेलर लॉन्च के दौरान मौजूद फिल्म के निर्देशक दिलीप आर्य ने अपनी खुशी को जाहिर करते हुए कहा, ‘हम इस बात की पूरी उम्मीद थी कि फिल्म का ट्रेलर लोगों पर‌ सकारात्मक असर होगा, मगर हमें इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि लोगों को फिल्म‌ का ट्रेलर इस क़दर पसंद आएगा. हमें उम्मीद है कि लोग एक बेहद अलग विषय पर बनी इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में ज़रूर आएंगे.’

रेडियम पिक्चर्स के बैनर तले बनी है फिल्म
फिल्म ‘नाच बसंती नाच’ एक‌ सशक्त फिल्म है जिसकी कहानी को बड़े ही मार्मिक अंदाज़ में पेश किया गया है. दिलीप आर्य के अलावा रिया कपूर, जय-विजय साचन, अनिल रस्तोगी, गौरव कुमार, अरविंद जादूगर, विजय मिश्रा और मनीज जोशी जैसे कलाकार भी इस फिल्म में अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे. उल्लेखनीय है कि ‘नाच बसंती नाच’ में कहानी के साथ-साथ इस फिल्म का संगीत भी इसका एक सशक्त पहलू है. फिल्म के अर्थपूर्ण गीत लिखे हैं आशीष प्रकाश दिनेश ‘दीप’ ने तो वहीं फिल्म का कर्णप्रिय संगीत असित त्रिपाठी ने दिया है.

मेल डांस पर आधारित है फिल्म की कहानी
विरेन युवराज और दिनेश दीप की कहानी पर‌ बनी ‘नाच बसंती नाच’ के‌ लेखक हैं मुकेश कुमार. फिल्म की ज़्यादातर शूटिंग फ़तेहपुर जिले के अमौली, दपसौरा, गंगा का किनारा के ग़ैर-फिल्मी लोकेशन्स पर‌ की गई है. बता दें कि मेल डांस की पुरानी परंपरा पर‌ बनी इस फिल्म‌ को पीवीआर सिनेमा द्वारा पहले उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा और फिर‌ बाद में देश के तमाम जगहों पर‌ फिल्म‌ को रिलीज करने के बारे में विचार किया जाएगा.

Tags: Bollywood news, Entertainment news.

naach basanti naach, naach basanti naach movie release, naach basanti naach cast, naach basanti naach trailer, naach basanti naach news, naach basanti naach unique movie, नाच बसंती नाच का ट्रेलर, नाच बसंती नाच मूवी

Source link

Loading