कभी किराए के घर में रहते थे एक्टर, 1 शब्द से बनी 8 फिल्मों में किया काम

2024-05-01 16:22:38

नई दिल्ली.  बॉलीवुड में सफलता हासिल करना हर एक्टर का सपना होता है, लेकिन बहुत कम ही ऐसे एक्टर्स होते हैं जो अपनी मेहनत और लगन से इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहते हैं. अक्षय कुमार का नाम भी बॉलीवुड के उन चंद एक्टर्स में शुमार है जिन्होंने इंडस्ट्री से ताल्लुक न रखने के बावजूद बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल किया जिसे बहुत कम एक्टर्स ही टक्कर दे पाए हैं. अक्षय कुमार आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, लेकिन एक्टर की जिंदगी में एक ऐसा वक्त था जब वह अपने माता-पिता और बहन के साथ एक किराए के घर में रहते थे.

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार भी कहा जाता है. दरअसल, अक्षय ने बॉलीवुड में ‘खिलाड़ी’ शब्द से बनी कुल 8 फिल्मों में काम किया था जिसकी बदौलत वह बॉक्स-ऑफिस के खिलाड़ी बन बैठे. खिलाड़ी शब्द से बनी फिल्मों ने अक्षय के करियर को वो रफ्तार दी जिसका सपना लिए हर एक्टर इंडस्ट्री में कदम रखता है.

एक्शन से रोमांस तक निभाया हर किरदार
अक्षय कुमार ने साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन उनकी पहली फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास सफल नहीं रही थी. टिकट खिड़की पर अक्षय कुमार को उनकी पहली सफलता साल 1992 में आई एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘खिलाड़ी’ से मिली थी. उसके बाद वह ‘मोहरा’, ‘जानवर’, ‘ये दिल्लगी’ जैसी फिल्मों में नजर आए थे. अपने 30 साल के करियर के दौरान अक्षय कुमार ने पर्दे पर एक्शन, रोमांस, कॉमेडी और ड्रामा सभी तरह के किरदार निभाए हैं.

करोड़ों के हैं मालिक
बता दें, द फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक 2024 में अक्षय कुमार की नेटवर्थ 742 करोड़ रुपए है.

Tags: Akshay kumar, Akshay Kumar films, Entertainment news.

akshay kumar, akshay kumar debut film, akshay kumar best films, akshay kumar net worth, akshay kumar car collection, akshay kumar house, akshay kumar rented house, akshay kumar property, akshay kumar upcoming films

Source link

Loading