Ranji: शार्दुल ने मुश्किल समय में खेली बड़ी पारी, टीम को परेशानी से निकाला

2024-03-10 11:45:20

नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मुंबई और विदर्भ (Mumbai vs Vidarbha) के बीच खेला जा रहा है. विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी. पहली पारी में मुंबई की टीम 224 रन ही बना सकी. मुंबई के लिए शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 69 गेंदों में कुल 75 रन बनाए. शार्दुल की इस पारी के बाद ही मुंबई की टीम 200 से ज्यादा के स्कोर तक पहुंच सकी.

शार्दुल ठाकुर जब बल्लेबाजी करने उतरे तो 6 विकेट गिर चुके थे. ठाकुर 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे. उन्होंने 69 गेंदों का सामना करते हुए 75 रन की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के मारे. उनका स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा का रहा था. शार्दुल के अलावा कोई भी खिलाड़ी 50 रन की आंकड़ा भी पार नहीं कर सका. पृथ्वी शॉ ने 63 गेंदों में 46 रन बनाए. तो वहीं, भुपेन ललवानी 64 गेंदों में 37 रन की पारी खेली.

Ranji 2024: बीच सीरीज में टीम से हुआ बाहर, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी नहीं मिली जगह, अब फाइनल में बुरी तरह रहा फ्लॉप

सेमीफाइनल में खेली थी शतकीय पारी
शार्दुल ठाकुर के ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत मुंबई की टीम ने तमिल नाडु पर पारी और 70 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की थी. पहली पारी में घातक गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने तमिल नाडु को महज 146 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया था. इसके बाद मुश्किल में फंसी टीम ने शार्दुल ठाकुर की शतकीय पारी के दम पर 378 रन बनाकर 232 रन की बड़ी बढ़त बनाई थी.

रहाणे-अय्यर हुए फ्लॉप
अय्यर को कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किया गया था. जिसके बाद से वह रणजी ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं. श्रेयस अय्यर पहली पारी में पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे. लेकिन वह सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए. इस दौरान उन्होंने 15 गेंदों का सामना किया. अय्यर ने एक चौका भी लगाया. वहीं, कप्तान अजिंक्य रहाणे का बल्ला नहीं चला. वह पहली पारी में 35 गेंदों में सिर्फ 7 रन बना सके.

Tags: Ajinkya Rahane, Ranji Trophy, Shardul thakur, Shreyas iyer

Shardul Thakur, Shardul ThakurRanji, Shardul Thakur ranji trophy final, Shardul Thakur news, Shardul Thakur half century, team india, mumbai vs vidarbha, mumbai vs vidarbha final, cricket news, hindi cricket news, शार्दुल ठाकुर

Source link

Loading