ग्रैमी अवॉर्ड में पीएम मोदी का बजा डंका, 'अबंडंस इन मिलट' के लिए हुए नॉमिनेट

2024-02-11 18:35:26

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए, तो तमाम भारतीय के साथ-साथ मशहूर तबला वादक बिक्रम घोष ने भी अपनी खुशी और रोमांच जाहिर किया. बिक्रम घोष के लिए यह उपलब्धि इस बात का संकेत है कि दुनियाभर में भारत का रुतबा और महत्व बढ़ा है. 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में पीएम मोदी गाने ‘अबंडंस इन मिलट’ के लिए बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुए हैं.

गाने ‘अबंडंस इन मिलट’ को भारतीय मूल के अमेरिकी संगीतकारों फाल्गुनी और गौरव शाह ने बनाया है, जिसे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर लिखा है. गाने में प्रधानमंत्री के वक्तव्य के अंश भी जोड़े गए हैं. बिक्रम घोष ने ‘जूम’ से बातचीत में कहा कि ग्रैमी में नॉमिनेशन का मतलब है कि भारत आज एक वैश्विक शक्ति है और हमारा देश दुनियाभर के लिए काफी अहम है.

बिक्रम घोष ने आगे कहा कि नॉमिनेशन लिस्ट में पीएम मोदी का नाम आना, इस बात का संकेत है कि अब कोई हमारे देश को नजरंदाज नहीं कर सकता. वे बोले, ‘रिकॉर्डिंग एकेडमी भारत की ओर देख रहा है. भारत से काम करने का यह अच्छा वक्त है. ऐसा संगीत तैयार करना जो ग्रैमी अवॉर्ड के लिए हो और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रासंगिक हो.’ एबंडेंस इन मिलेट्स का मुकाबला ‘पश्तो’ से है, जिसमें बैंजो वादक बेला फ्लेक, सेलिस्ट एडगर मेयर, मशहूर उस्ताद जाकिर हुसैन और ‘एज वी स्पीक’ एल्बम से मुंबई के बांसुरी वादक राकेश चौरसिया नामित हैं.

Tags: Entertainment news., PM Modi

66th Grammy Awards, PM Modi, Abundance in Millets, PM Modi nomination in Grammy Awards, Bickram Ghosh on PM Modi, prime minister narendra modi grammy award, Bickram Ghosh, Grammy nomination list, bollywood news, entertainment news

Source link

Loading