Live Update: मनू भाकर होंगी एक्शन में, ईशा प्रेसिजन में तीसरे स्थान पर

2024-08-02 07:00:14

नई दिल्ली. भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर पर आज फिर से सबकी नजरें जमी होंगी. देश के लिए अब तक दो मेडल जीतने वाली इस निशानेबाज से तीसरे मेडल की उम्मीद होगी. 25 मीटर पिस्टल महिला क्वालिफिकेशन राउंड में मनु भाकर जोड़ीदार ईशा सिंह के साथ उतरी हैं. इसमें पहले प्रेसिजन  और फिर रैपिड के सीरीज लगाए जाते हैं. ईशा प्रेसिजन में निशाना लगा रही हैं. मनु इसके बाद एक्शन में होंगी.

वूमेन्स 25 मीटर पिस्टल के क्वालिफिकेशन प्रेसिजन राउंड शुरू हो चुका है. भारत की ईशा सिंह ने पहली सीरीज में 95 का स्कोर किया है. इस स्कोर के दम पर वह 20 निशानेबाजों के बीच 12वें स्थान पर पहुंची हैं. दूसरी सीरीज में भारतीय निशानेबाज ने स्कोर बेहतर करते हुए 96 अंक हासिल किए. इस वक्त वह 14वें स्थान पर हैं. तीसरी सीरीज में 10 लगातार शॉट्स 10 पर निशाना लगाते हुए 100 अंक हासिल किए और तीसरे स्थान पर पहुंच गई. अब तक हुई तीन सीरीज के बाद ईशा के पास 291 अंक हैं.

पेरिस ओंपिक में अब तक भारत ने तीन मेडल जीते हैं. इसमें से दो मेडल निशानेबाज मनु भाकर ने जीते हैं. 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतकर उन्होंने इस ओलंपिक में भारत के मेडल का खाता खोला. इसके बाद उन्होंने इसी इवेंट से डबल्स में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मेडल जीता. भारतीय जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल में तीसरे स्थान पर रही. भारत की झोली में दूसरा मेडल आया.

मनु भाकर कर चुकी हैं इतिहास
भारत के लिए एक ओलंपिक में दो मेडल जीतकर पहले ही मनु भाकर इतिहास रच चुकी हैं. ओलंपिक इतिहास में भारत के किसी भी एथलीट ने अब तक ऐसा प्रदर्शन नहीं किया था. 25 मीटर पिस्टल इवेंट में वह डबल्स में ईशा सिंह के साथ उतरने वाली हैं. अगर वह यहां भी मेडल जीत जीतने में कामयाब हुई तो मेडल का हैट्रिक लगाएंगी.

FIRST PUBLISHED : August 2, 2024, 12:30 IST

Paris Olympics 2024, 25m Pistol Women Qualification, Manu bhakar, Manu bhakar and esha singh

Source link

Loading