हेमा मालिनी मां के कहने पर किया अमिताभ बच्चन संग काम, 2003 में बनी कल्ट फिल्म

2024-07-29 03:00:33

नई दिल्ली. फिल्म इंडस्ट्री ने कई ऐसी फिल्में बनाई है, जो कल्ट बन गईं. लोगों के दिलों पर छाप छोड़ी है. ऐसी ही एक सदाबहरा फिल्म ‘बागबान’ है. इस फैमिली ड्रामा फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी लीड रोल में थे. इनके सलमान खान और महिमा चौधरी स्पेशल अपीयरेंस में थे. फिल्म को रवि चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था और इसकी कहानी बी.आर. चोपड़ा ने लिखी थी. साल 2003 में आई इस फिल्म ने ऑडियंस को काफी प्रभाव छोड़ा. हेमा-अमिताभ की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. लेकिन क्या आप जानते हैं, शुरुआत में हेमा ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था.

हेमा मालिनी ने हाल में भारती एस प्रधान को दिए इंटरव्यू में इसका खुलासा किया. उन्होंने कहा कि उनकी मां के कहने पर उन्होंने फिल्म को साइन किया. हेमा ने कहा, “बागबान के मुहूर्त से पहले, बी. आर. चोपड़ा मुझसे मिले और मुझसे कहा कि वह चाहते हैं कि मैं रोल को बिल्कुल वैसे ही निभाऊं जैसा वह चाहते थे. उन्होंने मुझे कहानी सुनाई और मुझे लगता है, यह उनके आशीर्वाद का ही नतीजा था कि फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया.”

हेमा मालिनी ने आगे कहा, “आज तक लोग उस फिल्म के बारे में बात करते हैं. मुझे याद है जब मैं रवि चोपड़ा से कहानी सुन रही थी, मेरी मां मेरे साथ बैठी थीं. उनके जाने के बाद मैंने कहा, ‘चार इतने बड़े-बड़े लड़कों की मां का रोल करने को बोल रहे हैं. मैं ये सब कैसे कर सकती हूं?’ मेरी मां ने कहा- नहीं, नहीं. तुम्हें ये करना ही होगा. कहानी अच्छी है.”

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी स्टारर ‘बागबान’ एक बुजुर्ग कपल की इमोशनल कहानी है, जिनकी शादी को 40 साल हो चुके हैं. अमिताभ बच्चन के किरदार के रिटायर होने के बाद, वे अपने चार बेटों के साथ फिर से मिलते हैं और चर्चा करते हैं कि उनका साथ कौन देगा. कोई भी बेटा दोनों माता-पिता की देखभाल नहीं करना चाहता, जिसके कारण दोनों अलग-अलग रहते हैं. फिल्म में

‘बागबान’ में हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन के बेटे के किरदार अमन वर्मा, समीर सोनी, साहिल चड्ढा और नासिर खान निभाए थे. सलमान खान उनके सौतेले बेटे और महिमा चौधरी बहू के रोल में दिखे थे. यह फिल्म 10 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 41 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

Tags: Amitabh Bachachan, Hema malini

Source link

Loading