गौतम गंभीर के 2 पुराने साथी बने टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच, इनमें एक विदेशी

2024-07-22 09:02:43

नई दिल्ली. गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को दो नए असिस्टेंट कोच भी मिल गए हैं. हेड कोच बनने के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे गौतम गंभीर ने सोमवार को यह जानकारी दी. श्रीलंका दौरे पर बतौर असिस्टेंट कोच जाने वाले ये दोनों दिग्गज पहले भी गौतम गंभीर के साथ काम कर चुके हैं. नाम है अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट. भारतीय टीम जल्दी ही श्रीलंका जाने वाली है. टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद दोनों टीमें 2 अगस्त से वनडे सीरीज में दो-दो हाथ करेंगी.

9 जुलाई को हेड कोच बनने वाले गौतम गंभीर ने 22 जुलाई को पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान कोचिंग स्टाफ को लेकर अहम जानकारी दी. गंभीर ने बताया कि पूर्व ऑलराउंडर अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट श्रीलंका दौरे पर असिस्टेंट कोच की भूमिका निभाएंगे. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर साईराज बहुतुले श्रीलंका दौरे पर अंतरिम गेंदबाजी कोच की भूमिका में होंगे. टी. दिलीप फील्डिंग कोच के तौर पर श्रीलंका जाएंगे. टी. दिलीप टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में भी इसी भूमिका में थे. माना जा रहा है कि उनका कार्यकाल बढ़ा दिया जाएगा.

Gautam Gambhir Press Conference: सबकुछ पब्लिक को बताना जरूरी नहीं… विराट से रिश्तों पर गंभीर का बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने कहा, ‘कोचिंग स्टाफ का सार फिलहात तो यही है. हम श्रीलंका दौरा खत्म होने के बाद इसे अंतिम रूप देंगे. भारत-श्रीलंका सीरीज के बाद हमारे पास समय होगा. अभिषेक (नायर) सहायक कोच हैं और रेयान टेन डोशेट भी असिस्टेंट कोच हैं. उम्मीद है कि दोनों अपनी नई भूमिका में सफल रहेंगे.’ गंभीर ने बताया कि अभिषेक नायर. साईराज बहुतुले और टी. दिलीप टीम के साथ जा रहे हैं. रेयान टेन डोशेट कोलंबो में टीम से जुड़ेंगे.

बता दें कि अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट आईपीएल 2024 के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे. नायर केकेआर के असिस्टेंट कोच और डोशेट फील्डिंग कोच थे. गौतम गंभीर केकेआर के मेंटॉर थे. मुंबई के अभिषेक नायर भारत के लिए 3 वनडे मैच खेल चुके हैं. अभिषेक नायर को क्रिकेटर से ज्यादा बतौर मेंटाॅरशिप में कामयाबी मिली है. दिनेश कार्तिक से लेकर रोहित शर्मा तक के साथ काम कर चुके हैं और अच्छे दोस्त हैं. नीदरलैंड के रेयान टेन डोशेट 33 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

Tags: Gautam gambhir, India Vs Sri lanka, Team india

Gautam Gambhir, Abhishek Nayar, Sairaj Bahutule, T Dilip, Ryan ten Doeschate,

Source link

Loading