2007 के बाद फिर टी20 फाइनल में भारत-पाकिस्तान, युवराज और अफरीदी में टक्कर

2024-07-13 07:49:31

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार करने वाले फैंस के लिए एक सुपर हिट मुकाबले की तैयार ही चुकी है. वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लिजेंड के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमों ने जगह बनाई है. युवराज सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को जबकि यूनिस खान की कप्तानी में खेल रही पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज को हराया. अब आज रात दोनों टीमें इस खिताब को हासिल करने उतरेंगी.

शुक्रवार को वर्ल्ड चैंपियंस लीग में सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए जिसमें पहले पाकिस्तान और फिर भारत ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल की सीट पक्की की. पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने कप्तान यूनिस खान के 65 रन, कामरान अकमल के 46 और आमेर यमीन की 40 के दम पर 8 विकेट पर 198 रन का स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज की टीम 178 रन पर ही ऑलआउट हो गई. 20 रन की जीत के साथ ही पाकिस्तान ने फाइनल का टिकट पक्का किया.

भारतीय टीम का प्रदर्शन पाकिस्तान के मुकाबले बेहतर नजर आया. रोबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, इरफान पठान के अलावा कप्तान युवराज सिंह के बल्ले से फिफ्टी निकली. चार अर्धशतकीय पारी की बदलौत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 6 विकेट पर 254 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट पर 168 रन तक ही पहुंच पाई.

2007 के बाद फिर टी20 फाइनल में भारत-पाक
भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप का ऐतिहासिक फाइनल 2007 में खेला गया था. यह इस फॉर्मेट का पहला विश्व कप था और भारत ने पाकिस्तान को हराकर इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया था. वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लिजेंड के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें पहुंची है. फैंस के लिए यह 2007 की यादों को दोहराने जैसा होगा. देखना होगा इस बार बाजी किसके हाथ लगती है.

FIRST PUBLISHED : July 13, 2024, 13:19 IST

India vs Pakistan, ind vs pak, world championship of legends, yuvraj singh, shahid afridi

Source link

Loading