रोहित जब कर रहे थे विक्‍ट्री परेड… फैन्‍स को हो रहा था भारी नुकसान, ये है वजह

2024-07-05 17:47:17

हाइलाइट्स

भारत ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को मात दी.भारत लौटकर टीम इंडिया पहले दिल्‍ली में पीएम मोदी से मिली.फिर मुंबई में टीम इंडिया की विक्‍ट्री परेड का आयोजन किया गया.

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारतीय क्रिकेट टीम का गुरुवार को टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद विजयी जुलूस निकाला गया. विक्‍ट्री परेड के दौरान मरीन ड्राइव पर इतने फैन्‍स इकट्ठा हो गए कि हर जगह केवल लोग ही लोग नजर आने लगे. वहां पैर रखने की जगह तक नहीं थी. न‍रीमन प्‍वॉइंट से वानखेड़े स्‍टेडियम तक जहां तक भी नजर पड़ी वहां केवल टीम इंडिया की जीत के जश्‍न में शामिल होने वाले फैन्‍स ही नजर आए. जीत के जश्‍न के बीच मुंबई में कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी को उम्‍मीद नहीं थी. बड़ी संख्‍या में फैन्‍स ने अपने मोबाइल खो दिए.

मुंबई पुलिस का कहना है कि टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के लिए मरीन ड्राइव पर आयोजित विशाल विक्‍ट्री परेड के दौरान पहुंचे फैन्‍स में से कम से कम 60 लोगों के मोबाइल चोरी कर लिए गए. इस संबंध में मुंबई पुलिस के समक्ष लिखित शिकायत दी गई है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. रोहित शर्मा एंड कंपनी वेस्‍टइंडीज में साउथ अफ्रीका को फाइनल में मात देने के बाद मुंबई पहुंची थी. ऐसे में फैन्‍स भी पूरे जश्‍न के माहौल में थे.

13 फोन मिल भी गए…
पुलिस ने बताया, “विजय जुलूस देखने आए कम से कम 64 लोगों का मोबाइल फोन खो गया. कार्यक्रम के बाद से लगभग 60 लोग शिकायत दर्ज कराने के लिए मरीन ड्राइव थाने पहुंचे. चार शिकायतें ऑनलाइन दर्ज की गईं. सड़क पर मिले 13 फोन उनके मालिकों को लौटा दिए गए.” अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान चोरी, महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार आदि की कोई शिकायत नहीं मिली. उन्होंने बताया कि जुलूस देखने उमड़ी भीड़ ने निर्देशों का पालन करके जो अनुशासन दिखाया, वह सराहनीय है.

FIRST PUBLISHED : July 5, 2024, 23:17 IST

Fans Lost mobile in Victory Parade, Rohit Sharma, ICC T20 World cup 2024, Mumbai Police, Team India Victory Parade, रोहित शर्मा, टी20 वर्ल्‍ड कप, टीम इंडिया,

Source link

Loading