अब जिले की लड़कियां खेल सकेंगी फुटबॉल, दुनिया में लहराएगी परचम, ये है तैयारी

2024-07-04 10:24:34

राजकुमार सिंह/वैशाली. बिहार एसोसिएशन फुटबॉल ने पहली बार वैशाली जिले के कन्हौली गांव में अंडर 14 गर्ल्स की ट्रायल की जिम्मेदारी स्वर्गीय कन्हाई शुक्ला सामाजिक संस्थान को दी है। इससे पूर्व वैशाली में ऐसा कोई भी ट्रायल नहीं हुआ था। जिसको लेकर अब लोगों में एक अलग की माहौल है। 13 जुलाई को बिहार के सभी जिले की बेटियां यहां पहुंचेगी और कन्हौली ग्राउंड में फुटबॉल ट्रायल करेगी। इसके लिए एसोसिएशन और संस्थान दोनों तैयारी में जुट गए हैं। अगर आप भी भाग लेना चाहते हैं तो अपने नजदीकी क्लब या एसोसिएशन से संपर्क कर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। यहां पर आने वाले सभी फुटबॉल खिलाड़ियों को संस्थान की तरफ से फ्री में खाना रहना सभी प्रकार की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

बता दें कि इससे पूर्व कन्हौली ग्राउंड में फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया था। लेकिन पहली बार यहां लड़कियां ट्रायल करेंगी और उसके बाद उसमें से जो चयनित होंगे उनको 15 दिन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उस दौरान जो भी खर्च होगा वह संस्थान और एसोसिएशन के द्वारा किया जाएगा। वैशाली जिले में पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम को लेकर अब तैयारी तेज कर दी गई है। जिसमें बिहार से लगभग डेढ़ सौ खिलाड़ी की भाग लेने की संभावना है.

घर-घर से निकलेंगे फुटबॉल के खिलाड़ी
गोल्ड मेडल अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आशा सिंह ने कहा कि हम सभी मिलकर संस्थान के सहयोग से बिहार की बच्चियों और महिलाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने की भरपूर कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वैशाली सहित बिहार में लड़कियों की प्रतिभा की कमी नहीं है। वहीं, स्वर्गीय कन्हाई शुक्ला संस्थान के सचिव सुधीर कुमार शुक्ला ने कहा कि वैशाली और संस्थान के लिए गर्व की बात है कि राज टीम की चयन की जिम्मेदारी संस्थान को दी गई है। संस्थान की ओर से खिलाड़ियों को सारी सुविधा दी गई है ट्रायल में सफल खिलाड़ियों को रहने खाने ट्रैक सूट समेत सारी सुविधा निशुल्क दी जाएगी।

FIRST PUBLISHED : July 4, 2024, 15:54 IST

वैशाली न्यूज, वैशाली हिंदी न्यूज, वैशाली लेटेस्ट न्यूज, वैशाली टुडे न्यूज, हाजीपुर न्यूज, हाजीपुर हिंदी न्यूज, हाजीपुर लेटेस्ट न्यूज, हाजीपुर टुडे न्यूज, हिंदी न्यूज, बिहार न्यूज, बिहार हिंदी न्यूज, Vaishali News, Vaishali Hindi News, Vaishali Latest News, Vaishali Today News, Hajipur News, Hajipur Hindi News, Hajipur Latest News, Hajipur Today News, Hindi News, Bihar News, Bihar Hindi News

Source link

Loading