बारिश आई… तो भारत-अमेरिका खेलेंगे सुपर-8, पाकिस्तान का बंधेगा बोरिया बिस्तर

2024-06-12 04:00:32

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने कनाडा को हराकर टी20 वर्ल्ड कप में भले ही जीत का खाता खोल लिया हो, लेकिन उसकी किस्मत अब भी भारत-पाकिस्तान मैच पर उलझी हुई है. पाकिस्तान के फैंस ना सिर्फ भारत की जीत और अमेरिका की हार की दुआ करेंगे, बल्कि वह यह भी चाहेंगे कि कहीं इस मैच में बारिश ना हो जाए. अगर भारत और अमेरिका के मुकाबले में बारिश आती है और मैच रद होता है तो पाकिस्तान का बोरिया-बिस्तर बंध जाएगा.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और अमेरिका का मुकाबला 12 जून, बुधवार को होना है. यह टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का तीसरा मैच है. दोनों ही टीमें दो-दो मैच जीत चुकी हैं. दोनों के ही 4-4 अंक हैं. भारत या अमेरिका में से जो भी टीम जीतेगी, वह सुपर-8 में पहुंच जाएगी. हालांकि, हारने वाली टीम के पास भी अगला मैच जीतकर सुपर-8 में पहुंचने का मौका बना रहेगा.

India VS USA T20 World Cup: आज भारत का मुकाबला ‘मिनी इंडिया’ से, 8 ‘इंडियन’ से सजी है अमेरिकन टीम

भारत-अमेरिका के ही ग्रुप ए में पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड की टीमें हैं. पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही ही कनाडा को हराया है. इससे वह पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर आ गया है. लेकिन सुपर-8 में पाकिस्तान तभी पहुंचेगा जब अमेरिका या भारत अपने दोनों मैच हारें. भारत लगातार दो मैच हारेगा, यह उम्मीद करना तो कुछ ज्यादा ही हो जाएगा. हां, अमेरिका के दोनों मैच हारने की उम्मीद की जा सकती है.

बारिश कैसे बदलेगी समीकरण
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक 24 मैच खेले गए हैं, जिनमें से दो बारिश के कारण रद हो चुके हैं. बुधवार को ही अमेरिका के लॉडरहिल में बारिश हुई और इससे श्रीलंका और नेपाल का मैच रद हो गया. भारत और अमेरिका का मुकाबला जिस मैदान पर होना है, वहां पिछले हफ्ते कई बार बारिश हुई है. ऐसे में अगर भारत-अमेरिका के मैच में बारिश हुई और यह रद हुआ तो दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक बांट दिया जाएगा. इससे दोनों टीमों के 5-5 अंक हो जाएंगे. अगर पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीत भी ले तो भी उसके 4 अंक से ज्यादा नहीं हो सकते. इसका मतलब यह है कि अगर भारत-अमेरिका के बीच अंक बंटे तो पाकिस्तान सुपर-8 से बाहर हो जाएगा.

Tags: Icc T20 world cup, Pakistan cricket, T20 World Cup, Team india

T20 World Cup, IND vs USA T20, IND vs USA T20 World Cup 2024, ICC T20 World Cup, India vs America T20, Indian Cricket Team, Team India, T20 World Cup Super 8, USA Cricket, India B USA Cricket, टी20 वर्ल्ड कप 2024, USA vs India, भारत, अमेरिका, भारत बनाम अमेरिका, America Cricket, T20 World Cup 2024 Super 8, India vs USA t20 World Cup match live streaming, India Playing XI, T20 World Cup Weather, IND vs USA Weather,

Source link

Loading