RCB की प्लेऑफ में एंट्री, चौथे नंबर पर किया कब्जा, आखिरी ओवर में पलटी बाजी

2024-05-25 18:36:56

हाइलाइट्स

आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 218 रन बनाए आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 54 रन की पारी खेली सीएसके ने पहली ही गेंद पर कैप्टन गायकवाड़ का विकेट गंवा दिया

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने लगातार 6 मैच जीकर आईपीएल प्लेऑफ में एंट्री कर ली है. आरसीबी ने आईपीएल के करो मरो मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 27 रन से हराकर चौथे नंबर पर रहते हुए प्लेऑफ का टिकट हासिल किया. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस हाईस्कोरिंग मैच में आरसीबी के बल्लेबाजों ने बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद गेंदबाजों ने सीएसके के नियमित अंतराल पर विकेट लेकर उसे हार पर मजबूर कर दिया. आरसीबी के 14 मैचों में 14 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में सीएसके को पीछे कर चौथे नंबर पर पहुंच गई. हार के बाद सीएसके का 11वीं बार प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया. यश दयाल ने आखिरी ओवर में बाजी पलट दी. दयाल ने मैच के आखिरी ओवर में 7 रन खर्च कर एक विकेट लेकर मैच आरसीबी की झोली में डाल दिया.

219 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत बेहद खराब रही. रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम चेन्नई  7 विकेट पर 191  रन ही बना सकी. गायकवाड़ को ओवर की पहली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने यश दयाल के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया. रुतराज खाता भी नहीं खोल सके. डेरिल मिचेल को 4 रन के निजी स्कोर पर यश दयाल ने पवेलियन भेजा. अजिंक्य रहाणे 22 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हुए. रचिन रवींद्र 37 गेंदों पर 61 रन बनाकर पवेलियन लौटे. शिवम दुबे 15 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए. मिचेल सैंटनर भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. उन्हें सिराज ने 3 रन पर डुप्लेसी के हाथों कैच कराया.

विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, क्रिस गेल के बराबर पहुंचे, आईपीएल में दूसरी बार पार किया 700 का आंकड़ा

आरसीबी बनाम सीएसके मैच में 18 नंबर की फिर एंट्री, अठारह गेंद बाद रूका खेल, बारिश ने डाला खलल

आरसीबी ने बनाए 218 रन
इससे पहले, कप्तान फाफ डुप्लेसी (54 रन) की अगुआई में शीर्ष क्रम के शानदार प्रदर्शन से आरसीबी ने 5 विकेट पर 218 रन बनाए. मेजबान टीम के मजबूत स्कोर के लिए डुप्लेसी (39 गेंद, तीन चौके, तीन छक्के) के अलावा विराट कोहली (47 रन, 29 गेंद), रजत पाटीदार (41 रन, 23 गेंद) और कैमरन ग्रीन (नाबाद 38, 17 गेंद) ने योगदान दिया. सलामी बल्लेबाज कोहली और डुप्लेसी ने अच्छी शुरुआत कर बिना किसी नुकसान के 31 रन बना लिए थे, तभी बारिश की वजह से 40 मिनट खेल रोकना पड़ा.

आरसीबी ने पावरप्ले में बनाए 42 रन
बारिश के ब्रेक के बाद सीएसके ने स्पिनरों को लगा दिया और गेंद टर्न लेने लगी जिससे बल्लेबाजों को तेजी से रन जुटाने में परेशानी हुई. आरसीबी ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 42 रन बनाए. कोहली के आउट होने से आरसीबी का स्कोर 10 ओवर में एक विकेट पर 78 रन हो गया जिन्होंने सैंटनर की गेंद पर डेरिल मिचेल को कैच देकर आउट होने से पहले दो और छक्के जड़े. डुप्लेसी ने रविंद्र जडेजा (तीन ओवर में 40 रन) के तीसरे ओवर में एक चौका और दो छक्कों की मदद से 20 रन बनाए और इसके बाद 35 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.

डुप्लेसी 13वें ओवर में हुए रनआउट
रजत पाटीदार (41) ने महीश तीक्ष्णा पर छक्का जड़ा. पर भाग्य ने साथ नहीं दिया और 13वें ओवर में डुप्लेसी रन आउट हो गए. लेकिन पाटीदार ने आक्रामकता जारी रखी और सिमरजीत सिंह पर एक चौका और एक छक्का लगाया. वहीं शार्दुल ठाकुर ने 17 रन लुटा दिए जिसमें ग्रीन ने लांगआन पर एक छक्का जड़कर टीम के 150 रन पूरे किए. गायकवाड़ ने ग्रीन को जीवनदान दिया और पाटीदार ने दबाव बनाना जारी रखा तथा देशपांडे पर दो छक्के लगा दिए. इसके बाद ग्रीन ने ठाकुर पर लगातार छक्के लगाए. ठाकुर ने पाटीदार को कैच आउट कराया. दिनेश कार्तिक (14) और ग्लेन मैक्सवेल (16) ने शानदार खेल दिखाते हुए स्कोर बढ़ाने में मदद की.

Tags: Chennai super kings, Faf du Plessis, IPL 2024, Rcb vs csk, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

rcb vs csk, virat kohli, faf du plessis, cameron green, royal challengers bengaluru, chennai super kings, csk vs rcb, ruturaj gaikwad, ms dhoni, shivam dube, Daryl Mitchell, rachin ravindra, rcb vs csk match highlights, rcb vs csk match report, virat kohli 37 sixes ipl 2024, virat kohli 3000 runs chinnaswamy stadium, virat kohli 700+ runs ipl 2024, rcb vs csk playoffs equation

Source link

Loading