दिल्ली कैपिटल्स के लिए खुशखबरी… 22 साल की बैटर ने जड़ी डबल सेंचुरी

2024-02-16 10:40:38

हाइलाइट्स

22 साल की अनाबेल ने करियर की बेस्ट पारी खेली
अनाबेल सदरलैंड ने 210 रन की पारी खेली

नई दिल्ली. वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे एडिशन से पहले दिल्ली की बैटर ने डबल सेंचुरी जड़कर हाहाकार मचा दिया है. ऑस्ट्रेलिया की युवा बैटर अनाबेल सदरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच की पहली पारी में 256 गेंदों पर 27 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 210 रन की पारी खेली. अनाबेल के दोहरे शतक और कप्तान व विकेटकीपर एलीसा हीली के 99 रन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 575 रन पर घोषित की. अनाबेल महिला टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाली ऑस्ट्रेलिया की 5वीं बैटर बन गई हैं. सदरलैंड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं.

अनाबेल सदरलैंड (Annabel Sutherland) से पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिस पेरी, कारेन रोल्टन, मिकेले गोस्ज्को और जोआने ब्रॉडबेंट टेस्ट में डबल सेंचुरी जमा चुकी हैं. एलिस पेरी के नाम नाबाद 213 रन की पारी खेलने का रिकॉर्ड है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था वहीं रोल्टन नाबाद 209 रन बना चुकी हैं. रोल्टन ने यह पारी इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी जबकि मिकेले और जोआने के नाम क्रमश: 204 और 200 रन की पारी खेलने का रिकॉर्ड है.

वो दबाव में आ जाएगा…बेटे के डेब्‍यू पर नहीं था जाने का इरादा, SKY ने ऐसा क्‍या कहा? रातों-रात पहुंच गए राजकोट

अनाबेल सदरलैंड ने सबसे तेज दोहरा शतक जमाया
अनाबेल सदरलैंड ने महिला टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने 248 गेंदों पर करियर की सर्वोच्च पारी खेली. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की रोल्टन के नाम था जिन्होंने 2001 में इंग्लैंड के खिलाफ 306 गेंदों पर डबल सेंचुरी जड़ी थी. साल 2023 में इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट ने 317 गेंदों पर दोहरा शतक जड़ा.

दिल्ली कैपिटल्स ने सदरलैंड को 2 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है
वूमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) का दूसरा एडिशन 23 फरवरी से आयोजित होगा. फाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा. टूर्नामेंट के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टक्कर मुंबई इंडियंस से होगी. सदरलैंड को दिल्ली कैपिटल्स ने डब्ल्यूपीएल 2024 के ऑक्शन में 2 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था. इससे पहले सदरलैंड गुजरात जॉयंट्स टीम का हिस्सा थीं. पहले सीजन के ऑक्शन में गुजरात जॉयंट्स ने सदरलैंड को 70 लाख में खरीदा था.

Tags: Delhi Capitals, Women cricket

Annabel Sutherland, all rounder Annabel Sutherland, Annabel Sutherland double century, Annabel Sutherland maiden double ton in test, Annabel Sutherland double century ahead of wpl, Australia Women vs South Africa Women, aus w vs sa w only test, South Africa Women tour of Australia, 2024, Annabel Sutherland delhi capitals, Annabel Sutherland women ipl 2024, Annabel Sutherland wpl team, Annabel Sutherland wpl 2024 teams, अनाबेल सदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका

Source link

Loading