यूपी के इस छोरे को मिली टेस्ट टीम में एंट्री, प्लेइंग XI में जडेजा की जगह…

2024-01-30 01:57:13

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के एक और क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में एंट्री कर ली है. रिंकू सिंह के धमाल मचाने के बाद अब सौरभ कुमार की बारी है. बागपत के इस ऑलराउंडर को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है. 30 साल के सौरव ने अहमदबाद में खेले गए अनऑफिशियल टेस्ट में इंडिया ए की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 77 रन की पारी खेली थी और एक पारी में 5 विकेट झटके थे. अनऑफीशियल टेस्ट के इस प्रदर्शन ने उनकी राह ऑफिशियल टेस्ट मैच के लिए खोल दी है.

बागपत के सौरभ कुमार ने 10 साल पहले फर्स्टक्लास क्रिकेट में एंट्री की थी. उन्हें तब यूपी टीम में जगह नहीं मिल रही थी. इस कारण सौरभ ने एयरफोर्स में एयरमैन का ऑफर स्वीकार कर लिया और सर्विसेज की ओर से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की. लेकिन दमदार प्रदर्शन के चलते उन्हें जल्दी उत्तर प्रदेश क्रिकेट (Uttar Pradesh Cricket) से खेलने का न्योता मिल गया. फिक्स नौकरी छोड़कर यूपी के लिए खेलने का फैसला लेना आसान नहीं था, लेकिन सौरभ ने क्रिकेट के लिए रिस्क लिया. इसके बाद वे यूपी से खेलने लगे.

तीसरी बार हुआ है टीम में सिलेक्शन
सौरभ कुमार की प्रतिभा पर देश के क्रिकेटप्रेमियों की नजर 2020 के आसपास पड़ी. सौरभ लगातार चयनकर्ताओं की निगाह में भी रहे हैं और रेस्ट ऑफ इंडिया या इंडिया ए टीमों के लिए लगातार खेलते रहे हैं. उन्हें श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी चुना गया था, हालांकि, तब वे प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए थे.

प्लेइंग इलेवन में जडेजा की जगह लेने के लिए फिट
सौरभ ना सिर्फ गेंदबाजी से मैच जिताने की क्षमता रखते हैं, बल्कि बैट से भी दमदार प्रदर्शन करते हैं. यही कारण है जब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में शुमार रवींद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट की बात आई तो चयनकर्ताओं ने सौरभ कुमार की ओर देखा. जडेजा हैमस्ट्रिंग के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. सौरभ तकरीबन जडेजा की ही तरह के खिलाड़ी हैं. अगर टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में बाएं हाथ के स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ ही जाता है, जैसा पिछले मैच में था, तो सौरभ को जडेजा की जगह शामिल किया जा सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाना है.

फर्स्ट क्लास मैच में 290 विकेट ले चुके
दिलचस्प बात यह है कि यूपी के रिंकू सिंह ने जब से टीम इंडिया में अपनी धाक जमाई है. जब से उन्होंने टी20 फॉर्मेट में फिनिशर की भूमिका को बखूबी निभाया है. तब से ही उन्हें टेस्ट टीम में भी शामिल किए जाने की मांग होती रही है. लेकिन सौरभ कुमार ने टेस्ट टीम में एंट्री के मामले में रिंकू सिंह से बाजी मार ली है. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने 68 फर्स्ट क्लास मैच में 290 विकेट लिए हैं और 27 से ज्यादा की औसत से 2061 रन बनाए हैं.

Tags: India Vs England, Indian Cricket Team, Team india

UP Cricketer, Saurabh Kumar, Ravindra Jadeja, Indian Cricket Team, India England 2nd Test, Washington Sundar, KL Rahul, Sarfaraz khan, Saurabh Kumar replace Ravindra Jadeja, IND vs ENG 2nd Test, India vs England, England, India Cricket Team, Team India, Cricket, INDvENG, Visakhapatnam test, सौरभ कुमार, सौरव कुमार, UP News, Bagapat News, Saurabh Kumar UP Cricketer, All About Saurabh Kumar Cricketer,

Source link

Loading