शुरुआती झटकों के बाद शरमन की शानदार बल्लेबाजी से संभाला बिहार

2024-01-20 17:30:10

विशाल भटनागर/मेरठ : उत्तर प्रदेश और बिहार के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच 19 से 22 जनवरी के बीच मेरठ के भामाशाह क्रिकेट मैदान में होना था. लेकिन खराब मौसम की वजह से शुक्रवार को पहले दिन का खेल रद्द करना पड़ा. शनिवार को मैच निर्धारित समय से लगभग 3 घंटे देरी से दोपहर 12.40 पर शुरू हुआ. यूपी टीम के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया.

उत्तर प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बिहार की टीम को बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया. इसके बाद बिहार की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज बलजीत और शरमन निगरोध ने पारी की शुरुआत की. अंकित राजपूत और विनीत पवार ने दमदार बॉलिंग से सलामी बल्लेबाज़ों को शुरुआती दौर में काफी परेशान किया. बिहार का पहला विकेट 23 के स्कोर पर बलजीत के रूप मे गिरा. बलजीत का विकेट विनीत पंवार को मिला. बलजीत ने 24 गेंदों का सामना किया परंतु कोई रन नहीं बना सके. अभी बिहार ने मात्र 25 रन ही जोड़े थे की बिहार को 48 के स्कोर पर 3 गेंद के अंदर दो झटके लगे. दोनों ही विकेट सौरभ कुमार ने लिया.

शरमन की पारी से संभला बिहार
उत्तर प्रदेश के गेंदबाजोंके सामने जहां बिहार की टीम को रन बनाने के लिए काफी जूझना पड़ा. वहीं बिहार की तरफ से बेहतर खेल प्रदर्शन करते हुए सलामी बल्लेबाज शरमन निगरोध ने 136 बॉल पर 9 चौके की बदौलत 72 रन एवं सकीबुल गनी ने 90 बॉल पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे. हालांकि बलजीत बिहारी 24 बॉल पर एवं बाबुल दो बॉल पर भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए. बासुकीनाथ ने 36 बॉल में 15 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह 48 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर बिहार की टीम पहले दिन के खेल समाप्त होने तक 126 रन ही बना सकी.

युवा खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित
बताते चले कि रणजी मैच के प्रति मेरठ के दशकों में भी काफी जुनून देखने को मिला. सुबह से ही दर्शक मैच देखने के लिए पहुंच गए थे. लेकिन सुबह के समय मौसम खराब होने के कारण 12:40 पर मैच शुरू हो पाया. इस दौरान बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए मैदान पर मौजूद रहे. आयोजक समिति की तरफ सिक्सर किंग रिंकू शर्मा, क्रिकेटर समीर रिजवी, सौरभ कुमार सहित अन्य खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया.

Tags: Cricket news, Local18, Meerut news, Sports news, Uttar Pradesh News Hindi

Bhamashah cricket ground, uttar pradesh news, latest news, up news, ranji trophy, ranji matches, Meerut News in Hindi, Latest Meerut News in Hindi, Meerut Hindi Samachar, भामाशाह क्रिकेट मैदान, उत्तर प्रदेश समाचार, लेटेस्ट न्यूज, यूपी न्यूज, रणजी ट्राॅफी, रणजी के मुकाबले

Source link

Loading